Dainik Rashifal

  • आज का राशिफल 18 नवंबर 2017 | Horoscope Today 18 November 2017 | Daily Horoscope for Love, Health & Career
--Advertisement--

आज का राशिफल, 18 नवंबर 2017: जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन?

आज 18 नवंबर 2017 को कैसा रहेगा आपका दिन, पढ़ें दैनिक भास्कर के रिलिजन सेक्शन पर

Dainik Bhaskar

Nov 18, 2017, 07:20 AM IST
आज का राशिफल 18 नवंबर 2017 | Horoscope Today 18 November 2017 | Daily Horoscope for Love, Health & Career
कैसा रहेगा आज का दिन और किसकी चमकेगी किस्मत। हर राशि का विस्तृत औऱ सटीक दैनिक राशिफल यहां जानिए। प्रेम में किसकी होगी तकरार और कौन कर पाएगा रोमांस। नौकरी और व्यापार के सिलसिले में किसकी लगेगी लॉटरी। कैसी रहेगी सेहत और किसको बरतनी होगी सावधानियां। किस राशि के चमकेंगे सितारे और कौन होगा आज मायूस। अपनी राशि के अनुसार जानिए 18 नवंबर 2017 के पूरे दिन का हाल रिलीजन भास्कर पर।

जानें अपनी राशि का हाल

मेष राशि का आज 18 नवंबर 2017 का राशिफल

18 नवंबर 2017 को मेष राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

आसपास के लोगों के साथ मिलकर काम करने का दिन है। आपको करियर के ऑप्शंस पर विचार करना चाहिए। इसके लिए आपका दिन भी अच्छा है। आने वाले समय में आपको अपनी महत्वाकांक्षाएं पूरी करने का मौका भी मिल सकता है। दोस्तों से मिलें। अपने मन की बातें शेयर करें। तनाव भी कम हो जाएगा। मन में लगभग हर चीज को लेकर उत्सुकता रहेगी। थोड़ी मौजमस्ती करने का मूड भी होगा। मकान, जमीन और जायदाद में, घर से चलने वाले किसी बिजनेस में निवेश करने के लिए दिन अच्छा है। कहां निवेश करना है, इस बारे में किस्मत से इशारे मिल सकते हैं। खुद पर भरोसा रखें। आज आप किसी अनुभवी से सलाह भी ले सकते हैं।

18 नवंबर 2017 को मेष राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

समय आपके फेवर में कम है। शांत रहें। जोखिम न लें। किसी भी तरह के निवेश को तुरंत भुनाने के चक्कर में न पड़ें। हर काम सावधानी से करना होगा। निवेश और उधार लेनदेन के पहले सोच लें। आपको आज सावधान रहना चाहिए। ज्यादा ही मेहनत करने में दिन निकल जाएगा। बिजनेस पार्टनर पर आंख बंद कर के भरोसा न करें, हो सकता है पैसों में हेरफेर हो जाए।

18 नवंबर 2017 को मेष राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

गाय को हरी सब्जी या घांस खिलाएं।

18 नवंबर 2017 को मेष राशि का लव फैक्टर

लव लाइफ में विवाद हो सकता है। आपको उसका समाधान कर लेना चाहिए। आपके लिए दिन भी अच्छा रहेगा। जीवनसाथी से खुशियां मिल सकती हैं।

18 नवंबर 2017 को मेष राशि का करियर

पढ़ाई में मन लगाने के लिए अकेले बैठें। स्टूडेंट्स को अच्छी सफलता मिलने की संभावना है। टेक्निकल फील्ड के स्टूडेंट्स के लिए समय अनुकूल रहेगा। खर्चा अधिक होगा। बिजनेस में सफलता मिल जाएगी।

18 नवंबर 2017 को मेष राशि वालों की सेहत

बदन और सिर दर्द हो सकता है। पुरानी बीमारियां भी हो सकती हैं।

वृष राशि का आज 18 नवंबर 2017 का राशिफल

18 नवंबर 2017 को वृष राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

अपने नॉलेज और अनुभव से आप लोगों के मन की बातें या उनके इरादे समझ जाएंगे। हर चीज की गहराई में जाने की कोशिश करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। मन में कई तरह के विचार चलते रहेंगे। जिन्हें आप अपने साथ के लोगों से शेयर करेंगे। अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं। आपका दायरा बढ़ेगा। यात्रा होंगी। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। नई चीज सीखने और समझने का मौका मिलेगा। करियर में आगे बढ़ने के योग हैं। पैसों के सवाल बने रहेंगे, आप उन्हें सुलझाने की पूरी कोशिश भी करेंगे। पैसों के मामले में कहीं से कोई रोचक सुझाव भी मिल सकता है।

18 नवंबर 2017 को वृष राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

दुश्मनों से सावधान रहें। लोग आपसे कोई बात छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। कोई बहुत गंभीर बात आप से छुपाई भी जा सकती है। आपको चौकन्ना रहना होगा। गलत आदत से आज कुछ संबंधों में कड़वाहट भी आ सकती है।

18 नवंबर 2017 को वृष राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

2 बूंद कच्चा दूध पानी में डालकर नहाएं।

18 नवंबर 2017 को वृष राशि का लव फैक्टर

इस राशि के शादीशुदा लोगों को पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका मिल सकता है। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा।

18 नवंबर 2017 को वृष राशि का करियर

कॉमर्स विषय से जुड़े स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है। आपको सफलता भी मिलेगी। ऑफिस में कुछ लोग परेशान जरूर कर सकते हैं। आपको संभलकर रहना होगा।

18 नवंबर 2017 को वृष राशि वालों की सेहत

चोट और दुर्घटना के योग बन रहे हैं। सावधान रहें।

मिथुन राशि का आज 18 नवंबर 2017 का राशिफल

18 नवंबर 2017 को मिथुन राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

किस्मत का साथ कुछ कम मिलेगा। सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे। निजी और कामकाजी जीवन में प्रसन्नता और सकारात्मकता रहेगी। आपके मन में पहले से कोई शंका है तो वो दूर कर लें। पुराने चले आ रहे रोग के मामले में आप दवा या डॉक्टर बदल सकते हैं। इससे आपको फायदा होगा। पैसों की समस्या निपट जाएगी। नए अवसर भी मिलेंगे। मनोरंजन के भी अच्छे अवसर मिलेंगे। रिश्तों के क्षेत्र में कुछ अच्छी घटनाएं होंगी। जो भी होगा आपके ही हित में रहेगा। प्रेमी के साथ संबंध अच्छे होंगे। आप अपने काम से संतुष्ट रहेंगे। पारिवारिक मामले निपटाने के लिए भी दिन अच्छा दिन है। इनकम बढ़ेगी। संतान सुख मिलेगा। फायदे की या कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। एक्स्ट्रा इनकम या अचानक पैसा मिलने के योग हैं।

18 नवंबर 2017 को मिथुन राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

सेहत के मामले में डॉक्टर से बात कर लें। लापरवाही से नुकसान होगा। किसी भी काम में ज्यादा रिस्क न लें। गोचर कुंडली के छठे भाव में चंद्रमा होने से थोड़ी परेशानियां जरूर आएंगी। चंद्रमा के कारण आज आप विवादों में उलझ सकते हैं।

18 नवंबर 2017 को मिथुन राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

पानी में लाल चंदन मिलाकर सूर्य को जल चढ़ाएं।

18 नवंबर 2017 को मिथुन राशि का लव फैक्टर

भावनात्मक संबंध गहरे हो जाएंगे। पार्टनर का मिजाज भी अच्छा रहेगा। आपकी भावनाओं का सम्मान होगा।

18 नवंबर 2017 को मिथुन राशि का करियर

जो मेहनत की थी, एकदो दिन में उसका नतीजा सामने आ जाएगा। कुछ स्टूडेंट्स टेंशन में रहेंगे। रुका हुआ पैसा मिल जाएगा। कारोबार बढ़ेगा। नौकरी में जिम्मेदारी बढ़ सकती है।

18 नवंबर 2017 को मिथुन राशि वालों की सेहत

अपनी सेहत पर ध्यान दें। ज्यादा भोजन करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

कर्क राशि का आज 18 नवंबर 2017 का राशिफल

18 नवंबर 2017 को कर्क राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

ऑफिस या बिजनेस में किसी पुराने व्यक्ति से फायदा हो सकता है। आपसे जुड़ा हर व्यक्ति आपसे फायदे की इच्छा रखेगा। आपको अचानक फायदा भी होगा। परेशानियों से निपटने के लिए सच का सहारा लेना ही आपके लिए ठीक है। खुद पर ध्यान दें। महत्वपूर्ण डाटा सुरक्षित कर लें। मनोरंजन और मस्ती की इच्छा बहुत रहेगी। जहां तक हो सके, पैसों से संबंधित मामले आज ही निपटा लें। जरूरत पड़े तो किसी से मदद मांग लें। संयम में रहें।

18 नवंबर 2017 को कर्क राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

कुछ जरूरी काम न होने पर आप परेशान हो सकते हैं। नजदीकी रिश्तों में कोई अनबन हो सकती है। रोजमर्रा के काम पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। जिम्मेदारियों को लेकर सावधान रहें। आज का काम कल पर न टालें। पैसों के मामलों मेंं सावधान रहें। लगातार व्यस्त रहेंगे। कई तरह से आपके कामों में रुकावटें आ सकती है। संचार के साधनों के कारण भी आप परेशान रहेंगे।

18 नवंबर 2017 को कर्क राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

गणेश जी को जनेऊ चढ़ाएं।

18 नवंबर 2017 को कर्क राशि का लव फैक्टर

भावनात्मक तौर पर सुरक्षित महसूस करेंगे। शाम को कहीं घूमने जा सकते हैं। मन की बात पार्टनर से शेयर करेंगे।

18 नवंबर 2017 को कर्क राशि का करियर

नए काम शुरू न करें। कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। कारोबार में साझेदारों के साथ जिम्मेदारी बढ़ेगी। नए कोर्स के बारे में आपको टेंशन रहेगा। कॉमर्स के स्टूडेंट्स को कुछ ज्यादा मेहनत करनी होगी।

18 नवंबर 2017 को कर्क राशि वालों की सेहत

सिरदर्द और नींद न आने से परेशान रहेंगे। खानेपीने पर ध्यान दें।

सिंह राशि का आज 18 नवंबर 2017 का राशिफल

18 नवंबर 2017 को सिंह राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

कोई काम रुकेगा नहीं। भाइयों और दोस्तों से मदद मिलेगी। कुछ अनजाने लोग भी अचानक आपकी मदद करेंगे। किस्मत का साथ मिलेगा। रूटीन के अलावा आपके सामने कई तरह के काम भी रहेंगे, जिनमें से कुछ घरपरिवार से जुड़े रहेंगे। किसी की मदद करने का मौका मिलेगा और उससे आपको संतुष्टि मिलेगी। आपके पास कुछ एक्स्ट्रा पैसा रहेगा। किसी करीबी की मदद करेंगे। रिश्तों में सबकुछ सामान्य रहेगा। प्रेमी के साथ छिटपुट मामले उठ सकते हैं, लेकिन उनमें परेशानी वाली कोई बात नहीं होगी।

18 नवंबर 2017 को सिंह राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

खुद पर कंट्रोल रखें। इधरउधर की बातों में मन भटक सकता है। आपको सावधान रहना चाहिए। घर में कुछ सुधार, बदलाव या मरम्मत करवाने पर भी पैसा खर्च हो सकता है। लापरवाही होने पर धन हानि के योग बन रहे हैं। गोपनीय बातें किसी से शेयर न करें। आपका ध्यान पारिवारिक मामलों पर रहेगा। इससे कुछ रूटीन के काम भी प्रभावित हो जाएंगे। साथ वाले या आसपास के कुछ लोग आपका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

18 नवंबर 2017 को सिंह राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

घी का दीपक बिना जलाए किसी मंदिर में दान दें।

18 नवंबर 2017 को सिंह राशि का लव फैक्टर

अपनी भावनाएं पार्टनर से शेयर करेंगे। रिलेशन मजबूत होगा। पार्टनर बिना कहे आपके दिल की बात समझ लेगा। प्यार बढ़ेगा।

18 नवंबर 2017 को सिंह राशि का करियर

पैसों के सवाल में उलझ सकते हैं। कारोबार में अनिश्चितता रहेगी। ट्रांसफर संबंधी बात समाने आएगी।

18 नवंबर 2017 को सिंह राशि वालों की सेहत

गले के रोग हो सकते हैं। एलर्जी भी हो सकती है।

कन्या राशि का आज 18 नवंबर 2017 का राशिफल

18 नवंबर 2017 को कन्या राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

दिन अच्छा है। कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निपट जाएंगी। दोस्तों और चाहने वाले लोगों से बातचीत होगी। आप अपने दिल की बातें भी शेयर कर सकते हैं। बातबात में ही आपको कोई ऐसी जानकारी मिलेगी, जिसका संबंध आपकी तरक्की से हो सकता है। परिवार के कुछ मसलों पर ध्यान देंगे। घर पर कुछ मेहनत भरा या ज्यादा समय लेने वाला काम भी निपटाना पड़ेगा। कोई ऐसा काम करने की इच्छा हो सकती है जिससे आने वाले दिनों में आपको फायदा होगा। अचानक धन लाभ हो सकता है। बकाया मामले निपटते जाएंगे। खुद को खुश रखने की कोशिश भी सफल रहेगी। संतुष्टि और उत्साह महसूस होगा।

18 नवंबर 2017 को कन्या राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

आप किसी काम में अति न करें। दूसरों के काम में रोकटोक करेंगे तो आपके संबंध बिगड़ सकते हैं। अपनी इस आदत पर कंट्रोल करें। अपनी भावनाएं और इच्छाएं लोगों पर थौपने से बचें। मकर राशि वाले लोग आज कुछ मामलों में थोड़े परेशान रहेंगे।

18 नवंबर 2017 को कन्या राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

लाल फूल पर सिंदूर लगा कर हनुमान पर चढ़ा दें।

18 नवंबर 2017 को कन्या राशि का लव फैक्टर

लव लाइफ के विवाद खत्म हो सकते हैं। आज आप भावुक रहेंगे। पार्टनर से मदद मिलेगी।

18 नवंबर 2017 को कन्या राशि का करियर

स्टूडेंट्स को मदद मिलेगी। प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। प्रोजेक्ट रिपोर्ट या घर लाकर किया जाने वाला काम निपटेगा। बिजनेस करने वालों का कारोबार बढ़ेगा। संपत्ति से फायदा होने के योग हैं।

18 नवंबर 2017 को कन्या राशि वालों की सेहत

पेट के रोग हो सकते हैं। तलीगली चीजें और मसालेदार खाने से बचें।

तुला राशि का आज 18 नवंबर 2017 का राशिफल

18 नवंबर 2017 को तुला राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

किए गए कामों से आपको फायदा होगा। आज आप पैसों से संबंधित काम करें। उनका पूरा नतीजा भी मिलेगा। कोई ऐसी खास चर्चा हो सकती है, जो आपको पूरी तरह अलग दिशा में ले जाएगी। आप वही करें, जो आपका मन कहता हो। अपने से मिलने वाले हर व्यक्ति से बात करने के लिए आप उत्सुक रहेंगे। इसमें संकोच करने की जरूरत नहीं है। परिवार के साथ आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे। आपकी रचनात्मक ऊर्जा चरम पर रहेगी। प्रेमी के साथ समय अच्छे से बीतेगा। चंद्रमा गोचर कुंडली के धन भाव में रहेगा। किसी काम के बारे में पहले अच्छे से सोचविचार कर लें, फिर ही कोई काम हाथ में लें। आपके लिए अच्छा रहेगा। अपने काम करने के तरीकों मे आपको सुधार करना चाहिए। घर और ऑफिस दोनों जगह माहौल सकारात्मक रहेगा। अपने काम से आप दूसरों का मन मोह लेंगे।

18 नवंबर 2017 को तुला राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

किसी काम में अनुमान से ज्यादा मेहनत और समय लग सकता है। सेहत के मामले में आपकी परेशानी बढ़ सकती है। खर्चा भी बढ़ सकता है। किसी काम को आसान न समझें, अपने विचारों पर ज्यादा जोर न दें। आज आप खुद को अलगअलग स्थितियों के बीच फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं। कुछ मामलों को लेकर आपका कन्फ्यूजन भी बढ़ सकता है। आपके लिए फैसला करना सरल नहीं होगा। जरूरत से ज्यादा न बोलें।

18 नवंबर 2017 को तुला राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

किसी भी मंदिर से पीला फूल लाकर सूंघे और पानी में बहा दें।

18 नवंबर 2017 को तुला राशि का लव फैक्टर

अपनी भावनाएं कह देने के लिहाज से दिन अच्छा है। पुराने मामले निपटा सकते हैं। भावनात्मक सूझबूझ के साथ विवाहित लोगों को जीवनसाथी से सुख और प्रेम मिलेगा।

18 नवंबर 2017 को तुला राशि का करियर

स्टूडेंट्स किसी कठिन सवाल या समस्या में उलझ सकते हैं। नए तरीके से मामले सुलझाने की कोशिश करें। सफलता मिलेगी। बिजनेस को लेकर टेंशन रहेगी, लेकिन शाम तक सब ठीक भी हो जाएगा।

18 नवंबर 2017 को तुला राशि वालों की सेहत

मौसमी बीमारियां हो सकती हैं। पुराने रोग भी परेशान कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि का आज 18 नवंबर 2017 का राशिफल

18 नवंबर 2017 को वृश्चिक राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

पार्टनर से प्रेम और शारीरिक सुख की अपेक्षा रहेगी। खुद पर कंट्रोल करना होगा। किसी दोस्त से रिश्ते अच्छे हो सकते हैं। अच्छे लोगों से भी मुलाकात होने के योग हैं। महत्वपूर्ण मामलों की गहराई में जाकर सोचविचार जरूर करें। परिवार के साथ संबंधों में और मधुरता आ सकती है। पैसों की स्थिति को लेकर किसी तरह का कन्फ्यूजन भी दूर हो जाएगा। एक्स्ट्रा इनकम हो सकती है। आज किए गए काम के नतीजे आने वाले समय में आपके ही फेवर में रहेंगे।

18 नवंबर 2017 को वृश्चिक राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

अपोजिट जेंडर में मन भटक सकता है। खास कामों में आलस्य कर सकते हैं। जिससे आपके जरूरी काम अधूरे रह सकते हैं। किसी काम में जरूरत से ज्यादा झूठ बोलने से बचें। आपकी ही इमेज खराब हो सकती है।

18 नवंबर 2017 को वृश्चिक राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

झूठी गवाही न दें और किसी के बारे में बुरा न कहें।

18 नवंबर 2017 को वृश्चिक राशि का लव फैक्टर

जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय बिताने की पूरी कोशिश करेंगे। अविवाहित प्रेमियों को अचानक सरप्राइज मिल सकता है।

18 नवंबर 2017 को वृश्चिक राशि का करियर

टेक्निकल फील्ड के स्टूडेंट्स को मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। पढ़ाई में मन लगेगा। धन लाभ भी ज्यादा हो सकता है, लेकिन हर किसी पर भरोसा न करें।

18 नवंबर 2017 को वृश्चिक राशि वालों की सेहत

सेहत को लेकर टेंशन भी रहेगी।

धनु राशि का आज 18 नवंबर 2017 का राशिफल

18 नवंबर 2017 को धनु राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

जरूरी काम निपटाने के लिए किसी भरोसेमंद व्यक्ति की मदद मिल सकती है। आपके काम पूरे हो सकते हैं। पुराना या रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। कोशिश करने पर पैसों से जुड़े कुछ मामले सुलझाने में सफल रहेंगे। आज आप जिद करेंगे तो ही अपनी कोशिशों में सफलता मिलेगी। धैर्य रखें। आपको कई तरह के लोगों से मिलना होगा और उनसे अपने मामले सुलझाने होंगे। कुछ लोगों से आपको बहुत उपयोगी सलाह भी मिलेगी। लिहाजा जो लोग आपके भरोसेमंद है आप उनके साथ अपने मन के शक और संदेह पर विचार कर सकते हैं। किसी भी काम में संयम और शांति रखें। अपने आप सुख और संतोष बढ़ता जाएगा। अपने काम पर ध्यान दें।

18 नवंबर 2017 को धनु राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

व्हीकल का उपयोग संभलकर करना होगा। कोर्टकचहरी के विवाद उलझ भी सकते हैं। हाथोंहाथ किसी नतीजे की कोशिश में न पड़ें। किसी कारण से मन में बेचैनी और अनिश्चितता रहेगी। आपकी प्रगति में बड़ी रुकावट आपके मन का डर है। आप मानसिक और शारीरिक तौर पर परेशान हो सकते हैं। आप कुछ भी नया करने से बचें। गोचर कुंडली में चंद्रमा बारहवें भाव में होने से मेष राशि वालों के लिए दिन दौड़भाग भरा होगा। कुछ फैसले आपके लिए गलत भी साबित हो सकते हैं। किसी बात को लेकर आपके मन में बेचैनी भी रहेगी। किसी की कही हुई बात पर भरोसा न करें।

18 नवंबर 2017 को धनु राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

काले कपड़े से जूते पोंछ कर फेंक दें।

18 नवंबर 2017 को धनु राशि का लव फैक्टर

जीवनसाथी से सुख मिलेगा। नए संबंध भी बन सकते हैं, पुराने संबंधों में सुधार होने के योग बन रहे हैं और मजबूती आएगी।

18 नवंबर 2017 को धनु राशि का करियर

इंटरव्यू में सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को भी प्रमोशन मिल सकता है।

18 नवंबर 2017 को धनु राशि वालों की सेहत

सेहत पहले से थोड़ी ठीक रहेगी।

मकर राशि का आज 18 नवंबर 2017 का राशिफल

18 नवंबर 2017 को मकर राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

कुछ मामलों में अचानक फायदा हो सकता है। किसी खास इंसान से सीधी और खुली बात हो सकती है। जिससे परेशानियों से निपटने का तरीका मिल सकता है। कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है या बड़े फैसले पर काम होगा। पैसों के मामलों पर खास ध्यान देना होगा। कुछ नए अवसर मिलेंगे। आमदनी का भी कोई एकदम नया सोर्स मिल सकता है। आत्मविश्वास प्रबल रहेगा। ऑफिस और परिवार की दबीछुपी गतिविधियों में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। आपकी सफलता दूसरों को प्रेरित करेगी। दूसरों से अपनी बात मनवाने में आप सफल रहेंगे। जो चीज अच्छी लग रही है और जिसमें सुधार की गुंजाइश है, उसका आनंद लें।
नेगेटिव बिजनेस या पर्सनल मामलों के लिए लोन लेना पड़ सकता है। अनचाहे खर्चे भी हो सकते हैं। नौकरी में अधिकारियों से मतभेद हो सकता है। मकर राशि वाले लोगों को मानसिक तनाव और कोई अनजाना डर परेशान करेगा। कुछ पुरानी बातों में भी मन उलझा हुआ रहेगा।

18 नवंबर 2017 को मकर राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

पीले फूल पर हल्दी और चंदन लगाकर लक्ष्मी जी को चढ़ाएं।

18 नवंबर 2017 को मकर राशि का लव फैक्टर

जीवनसाथी की सेहत की चिंता रहेगी। आप सकारात्मक और थोड़े भावुक भी रहेंगे। बीती बातें भूलकर आगे बढ़ें।

18 नवंबर 2017 को मकर राशि का करियर

स्टूडेंट्स बहुत से मामलों में सफल रहेंगे। पढ़ने वाले लोगों पर रौब न जमाएं। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिल सकता है। बिजनेस में छोटीमोटी रुकावटें आ सकती हैं।

18 नवंबर 2017 को मकर राशि वालों की सेहत

पेट के रोगों से परेशान हो सकते हैं। मसालेदार भोजन से दूर रहें।

कुंभ राशि का आज 18 नवंबर 2017 का राशिफल

18 नवंबर 2017 को कुंभ राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

पार्टनर के साथ मनमुटाव की स्थिति खत्म होगी। पैसों के क्षेत्र में अपनी महत्वाकांक्षाओं पर ध्यान दें। अच्छी सफलता भी मिल सकती है। सकारात्मक व्यवहार के कारण लोग आपसे प्रभावित होंगे। आप काफी व्यस्त और सक्रिय रहेंगे। ज्यादातर व्यस्तता दोस्तों और परिचित लोगों के कारण रहेगी। थोड़ा आराम करने का मौका भी मिल सकता है। सोचे हुए काम पूरे करने के लिए समय अच्छा है। चंद्रमा गोचर कुंडली के दसवें भाव में रहेगा। इससे आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। जरूरी काम निपटाना लेंगे। जो करेंगे उसमें मेहनत भी ज्यादा लगेगी, लेकिन काम कर के निश्चिंत हो जाएं। कम्प्यूटर की तरह आपका दिमाग चलता रहेगा।

18 नवंबर 2017 को कुंभ राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

एक समस्या से निपटने के बाद ही दूसरी पर विचार करें। आननफानन में एक से ज्यादा काम एक साथ शुरू करने से बचना होगा। इससे आपका पैसा और समय भी ज्यादा खर्च हो सकता है। लोगों को सहमत कराने की कोशिशों में न पड़ें। ज्यादातर लोग आपकी बातों से सहमत नहीं हो पाएंगे।

18 नवंबर 2017 को कुंभ राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

अपने खाने में से पहली रोटी कुत्ते को दें।

18 नवंबर 2017 को कुंभ राशि का लव फैक्टर

पार्टनर आपकी हर बात मानेगा, लेकिन आपको भी वाणी पर संयम रखना चाहिए। मनमुटाव वाली स्थिति भी बन सकती है।

18 नवंबर 2017 को कुंभ राशि का करियर

प्रॉपर्टी से फायदा हो सकता है। कपड़ा व्यापारियों के लिए समय अच्छा है। बिजनेस पार्टनर से संबंध ठीक रहेंगे। स्टूडेंट्स के लिए समय थोड़ा नेगेटिव भी हो सकता है। दिया गया काम निपटाने पर ध्यान दें। समय निकल गया तो आपके कामकाज भी अटक सकते हैं।

18 नवंबर 2017 को कुंभ राशि वालों की सेहत

पुरानी बीमारियों से भी परेशान हो सकते हैं। ब्लड प्रेशर के मरीजों को सावधान रहना होगा।

मीन राशि का आज 18 नवंबर 2017 का राशिफल

18 नवंबर 2017 को मीन राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

कुछ खास कामों में आपको किस्मत का साथ मिलेगा। गोचर कुंडली में किस्मत के घर में चंद्रमा होने से ऐसा होगा। कुछ लोग अनजाने में ही आपकी मदद कर सकते हैं। जो भी करेंगे खुद के दम पर करेंगे। आप जिस बात को लेकर हैरान हैं वो पूरी तरह से आपके सामने आ सकती है। आपका ध्यान दूसरों पर ज्यादा रहेगा। समझदारी और सावधानी से काम करेंगे, तो आपको कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। लोगों से मुलाकात करने में आपकी रुचि बढ़ सकती है। दोस्तों के साथ भी अच्छा समय बीतेगा।

18 नवंबर 2017 को मीन राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

कुछ कठिन मामले आपके सामने आ सकते हैं। किसी भी कठिन मामले में उलझने से बचना होगा। सड़क पर चलते हुए या वाहन चलाते हुए आप थोड़ा सावधान रहें। आपका ध्यान आसानी से बंटता रहेगा। एक काम में मन नहीं लगेगा। मन भटकने से कुछ काम समय पर पूरे नहीं हो पाएंगे। वाहन चलाते समय खासतौर से सावधानी रखें। एकाग्रता रखें।

18 नवंबर 2017 को मीन राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

गाय को आटा खिलाएं।

18 नवंबर 2017 को मीन राशि का लव फैक्टर

प्यार के इजहार के लिए दिन अच्छा है। विवाहित लोग अपने जीवनसाथी पर ध्यान दें।

18 नवंबर 2017 को मीन राशि का करियर

कॉमर्स वालों को सफलता मिलेगी। मेडिकल छात्र सफल हो सकते हैं। किसी नई विधा के बारे में जानकारी मिल सकती है। किसी समस्या का उत्तर भी मिल सकता है। पुराने निवेश से भी फायदा हो सकता है। बिजनेस के लिए यात्रा हो सकती है। नए लोगों से मुलाकात होगी।

18 नवंबर 2017 को मीन राशि वालों की सेहत

सेहत अच्छी रहेगी। गंभीर रोग से परेशान हैं, तो आपके लिए एकदो दिन नाजुक हो सकते हैं, लेकिन कोई नुकसान नहीं होगा।
X
आज का राशिफल 18 नवंबर 2017 | Horoscope Today 18 November 2017 | Daily Horoscope for Love, Health & Career
Click to listen..