• आज का मकर राशिफल | Today Capricornus Horoscope | मकर Rashi ka Rashifal 1 December 2017
--Advertisement--

आज का मकर राशिफल, 1 दिसंबर 2017: जानें कैसा रहेगा आज का दिन मकर राशि वालों के लिए?

मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 1 दिसंबर 2017 का दिन, जानिए रिलीजन भास्कर पर

Danik Bhaskar | Dec 01, 2017, 07:20 AM IST
मकर राशि वालों के लिए आज का दिन कैसा बीतेगा। प्रेम, नौकरी और व्यापार के मामले में कैसा रहेगा आज का दिन। कैसी रहेगी सेहत और क्या कहते हैं मकर राशि वालों के सितारे, जानिए यहां। अगर जानना चाहते हैं 1 दिसंबर 2017 के पूरे दिन का हाल तो यहां विस्तार से पढिए। किस्मत कितना साथ देगी और किसके सितारे चमकेंगे। प्रेम के मामले में कैसा रहेगा पूरा दिन। और भी बहुत कुछ छिपा है आपके आज के राशिफल में, पढ़िए रिलीजन भास्कर पर।

1 दिसंबर 2017 को मकर राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

करियर में सफलता के लिए आपके दिमाग में कोई न कोई नया विचार चलता रहेगा। पैसों का कोई उलझा मामला सुलझाने का आपको दूसरा मौका भी मिल सकता है। जहां तक संभव हो सारा काम आज ही निपटा लें। एक बार में एक काम ही हाथ में लें। सफलता मिल सकती है। नया दौर भी शुरू हो सकता है। आज ही कुछ नए मौके सामने आ सकते हैं। अपनी दिनचर्या पूरी तरह बदलने की कोशिश करेंगे। सारे कामकाज से निपटने के बाद आपका मन थोड़ा ठीक रहेगा। साथी से कोई गिफ्ट मिल सकता है।

1 दिसंबर 2017 को मकर राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

किसी जिम्मेदारी की अनदेखी करने से बचें। सावधान रहें। आपकी राशि से चौथा चंद्रमा कुछ न कुछ परेशानियां जरूर देगा। आसपास होने वाली घटनाओं से आप अनजान रहेंगे। आपके कुछ कामों में रुकावटें आ सकती हैं। आपको अपनी जिम्मेदारियों से भी उलझन महसूस हो सकती है। आपके व्यवहार में थोड़ा तीखापन हो सकता है। साथी आपसे नाराज हो सकता है।

1 दिसंबर 2017 को मकर राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

पीपल के पेड़ में जल डालकर घी का दीपक लगाएं।

1 दिसंबर 2017 को मकर राशि का लव फैक्टर

प्रेम प्रस्ताव में सफलता मिल सकती है। प्रेमी को मनाना आपके लिए आसान रहेगा।

1 दिसंबर 2017 को मकर राशि का करियर

बिजनेस में फायदा नहीं होने से तनाव बढ़ सकता है। पुराने बड़े काम आज रुक भी सकते हैं। स्टूडेंट्स आगे बढ़ने की कोशिश करें। प्रतियोगी परीक्षा और सामान्य योग्यताओं में आज आप आगे बढ़ सकते हैं।

1 दिसंबर 2017 को मकर राशि वालों की सेहत

ज्यादा मेहनत के कारण आलस्य और थकान महसूस हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें।