--Advertisement--

भारत के इस गांव में हर घर बना करोड़पति, एशिया के सबसे रईस गांवों की लिस्ट में शामिल

अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले में बना बोमजा गांव एशिया के सबसे रईस गांवों में शामिल हो गया है।

Dainik Bhaskar

Feb 08, 2018, 04:25 PM IST
In This Village of India Every Single Family is Crorepati

क्या आपने ऐसा कोई गांव देखा है जहां हर परिवार करोड़पति हो। विश्वास नहीं होता ना? पर ये सच है। हमारे देश में ही एक ऐसा गांव है जिसके अब दुनियाभर में चर्चे हो रहे हैं। असल में अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले में बना बोमजा गांव एशिया के सबसे रईस गांवों में शामिल हो गया है। असल में यहां भारतीय सेना ने एक प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए गांव की जमीन ली है जिससे हर गावंवाले को कई करोड़ रुपए मिले हैं। कितने पैसे मिले...

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोमजा गांव में आर्मी तवांग गैरसन की एक और यूनिट स्थापित करना चाहती है, जिसके लिए डिफेंस मिनिस्ट्री ने गांववालों को जमीन के बदले हर परिवार को एक-एक करोड़ रुपए से भी ज्यादा मुआवजा दिया।

- कुल 200.056 एकड़ जमीन के एवज में गांव के 31 परिवारों को रक्षा मंत्रालय की ओर से 40.8 करोड़ रुपये का चेक सौंपा गया। अरुणाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पेमा खांडू ने परिवारों को ये रकम दी।

दो परिवारों को एक करोड़ से ज्यादा

- 31 में से 29 परिवारों के खाते में 1.09 करोड़ रुपए की रकम आई जबिक बाकी दो परिवारों में से एक को 2.4 करोड़ रुपए और दूसरे परिवार को 6.7 करोड़ रुपए मिले।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पेमा खांडू ने परिवारों को ये रकम दी। अरुणाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पेमा खांडू ने परिवारों को ये रकम दी।
X
In This Village of India Every Single Family is Crorepati
अरुणाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पेमा खांडू ने परिवारों को ये रकम दी।अरुणाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पेमा खांडू ने परिवारों को ये रकम दी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..