Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »Do You Know» Fake News Viral On Internet That Government Of Iceland Give Money For Marry With Iceland Girl

इस देश की लड़कियों से शादी करने पर हर माह मिलेंगे 3.5 लाख ये वाकई सच है ?

​हिंदुस्तान में शादी का नाम सुनते ही दिमाग में दुनिया भर का तामझाम और खर्चा दिमाग में आ जाता है

Outsource video | Last Modified - Mar 14, 2018, 04:40 PM IST

    हिंदुस्तान में शादी का नाम सुनते ही दिमाग में दुनिया भर का तामझाम और खर्चा दिमाग में आ जाता है। लेकिन दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां शादी करने पर सरकार आपको पैसा देगी। अब आप सोचेंगे कि ऐसा क्यों ? दरअसल, आइसलैंड में मर्दों की जनसंख्‍या काफी कम है और इस वजह से वहां की सरकार ने एक खास ऑफर निकाला है। आइसलैंड की सरकार अपने यहां की लड़कियों से शादी करने पर दूसरे देश के लड़कों को हर महीने 5 हजार डॉलर देगी। यानि की आपको आइसलैंड की लड़कियों से शादी करने पर हर महीने 3 लाख 33 हजार रुपए सरकार से मिलेंगें। खबर है कि नॉर्थ अफ्रीका के लोगों को इस ऑफर के लिए ज्‍यादा वरीयता दी जाएगी। लेकिन असल में सच्‍चाई कुछ और ही है। इस खबर की जांच करने वाली साइट स्‍नोप्‍स.कॉम ने इस झूठा करार देते हुए कहा है कि आइसलैंड जैसे समृद्ध देश में 1007 पुरुषों पर 1000 महिलाएं हैं और इस तरह से यहां पर लड़कियों के लिए शादी करने वाले पुरुषों की कोई कमी नहीं है। तो अगर स्‍नोप्‍स.कॉम की ये बात सच है तो शादी के साथ-साथ पैसा कमाने का आपका सपना शुरु होने से पहले ही टूट गया। इस खबर की शुरुआत एक शख्‍स के ब्‍लॉग से हुई जिसने आइसलैंड सरकार के इस ऑफर की जानकारी दी थी। इतना ही नहीं इस खबर के वायरल होने के बाद आइसलैंड की लड़कियों ने दूसरे देशों के लड़कों को फेसबुक पर रिक्‍वेस्‍ट भेजनी भी शुरु कर दी थी। इस तरह लोगों को लगने लगा कि आइसलैंड की सरकार वाकई में ऐसा कोई ऑफर दे रही है लेकिन असल में ऐसा कुछ भी नहीं है।
    Courtesy- Letstalk Saddam
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: is desh ki lड़kiyon se shaadi karne par har maah milengae 3.5 laakh ye vaakee sch hai ?
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Do You Know

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×