Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »Do You Know» UAE Government Announce Prize To Promotes Two Marriages

दो बीवियां रखने पर ये अरब देश देता है इनाम

दुनिया में एक देश ऐसा भी है, जहां दो बीवियां रखने पर उन्हें सरकार की तरफ से इनाम दिया जाता है।

Outsource Videos | Last Modified - Mar 07, 2018, 01:20 PM IST

    हमारे देश में दूसरी शादी को गैर कानूनी माना गया है। लेकिन दुनिया में कई ऐसे देश में जहां एक से ज्यादा बीवियां रखना कानूनी तौर पर जुर्म नहीं माना जाता है। लेकिन इस दुनिया में एक देश ऐसा भी है, जहां दो बीवियां रखने पर उन्हें सरकार की तरफ से इनाम दिया जाता है। ये देश है संयुक्त अरब अमीरात। जी हां UAE जो कि पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान रखता है, वहां दो पत्नियों का होना अच्छा माना जाता है। यहाँ की सरकार ने दो शादियों को बढ़ावा देने के लिए इनाम तक का ऐलान कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक UAE में ऐसी लड़कियों की तादाद ज्यादा है जो अविवाहित हैं। ऐसे में इस समस्या को कम करने के लिए यहाँ की सरकार 1 से ज्यादा शादियों को बढ़ावा दे रही हैं ताकि सभी लड़कियों की शादी हो जाए। सरकार की योजना के मुताबिक दो शादियां करने वाले लोगों को शेख जायद हाऊसिंग प्रोग्राम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा। इस भत्ते का फायदा दूसरी बीवी को मिलेगा।

    UAE सरकार का मानना हैं कि यहाँ अविवाहित लड़कियों के बढ़ने से देश पर आर्थिक बोझ बढ़ रहा हैं। इस लिए ये योजना शुरू की गई हैं ताकि लोग इस से प्रत्साहित होकर दो शादियां करें।

    Courtesy- NDC NEWS

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: do biviyaan rkhne par ye arb desh detaa hai inaam
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Do You Know

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×