--Advertisement--

बीच शहर में रख दी गईं सेक्स डॉल्स, ये जानना चाहते थे एक्सपर्ट्स

यहां सेक्स डॉल्स का वेश्यालय बना दिया गया, जहां लोगों से आने की अपील की जा रही थी।

Danik Bhaskar | Jan 26, 2018, 04:24 PM IST

नीदरलैंड्स के एम्सटर्डम में एक टीवी चैनल ने अजीबोगरीब एक्सपेरिमेंट किया। यहां उनकी एक टीम ने मिलकर हाल ही में आई सेक्स डॉल्स को बीच मार्केट में लगा दिया। यहां सेक्स डॉल्स का वेश्यालय बना दिया गया, जहां लोगों से आने की अपील की जा रही थी। इसके पीछे कंपनी ने ये कारण बताया। इस वजह से किया ये सब...

- सेक्स, ड्रग्स और ऐसे ही मुद्दों पर डॉक्यूमेंटरी बनाने वाले इस चैनल के एक सदस्य Thijs Verheij ने कहा, सेक्स डॉल्स को लेकर दुनियाभर में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं हमें मिली हैं। अब हम जानना चाहते हैं कि महिलाओं की जगह अब अगर इन सेक्स डॉल्स के ब्रॉथल्स (वेश्यालय) बनाए जाए तो क्या होगा।

2030 तक कॉमन हो जाएगी सेक्स डॉल्स
- Thijs Verheij ने आग कहा, साइंटिस्ट्स भी इस बात को मान रहे हैं कि आने वाले कुछ सालों में सेक्स डॉल्स हमारी जिंदगी का हिस्सा बन जाएंगी। 2030 तक ये ज्यादातर घरों में पाई जाएंगी और लोग इनके साथ फिजिकल होने में कम्फर्टेबल हो जाएंगे।

क्राइम में आ सकती है कमी
- चैनल के कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि सेक्स डॉल्स आने से सेक्शुअल क्राइम और रेप जैसी घटनाओं में भी कमी आ सकती है। इसके अलावा गैरकानूनी ढंग से चल रहे वेश्यालय के मामले भी कम हो सकते हैं।

अगले हफ्ते सामने आएंगी बातें
- टीवी चैनल ने इन सेक्स डॉल्स को इस्तेमाल करने के लिए 26 पाउंड (करीब 2500 रु) कीमत रखी है। इसके बाद लोगों से उनके एक्सपीरियंस और सेक्स डॉल्स के भविष्य को लेकर सवाल पूछे जाएंगे। इस पर डॉक्यूमेंटरी भी बनाई जा रही है जो अगले हफ्ते सामने आएगी।

आगे की स्लाइड्स में देखें, सेक्स डॉल्स से जुड़े कुछ और फैक्ट्स...