OMG

--Advertisement--

इस फोटो में छिपे है ब्रिटेन के 5 खतरनाक स्नाइपर, दो बार में भी ढूंढ़ना मुश्किल

कई किलोमीटर दूर से भी दुश्मन की चीथड़े उड़ा देने वाले इन स्नाइपर्स को ढूंढ निकालने का आर्मी ने चैलेंज दिया है।

Danik Bhaskar | Dec 27, 2017, 05:46 PM IST

इंग्लैंड के सैलिसबरी से सटे जंगल में लिया गया ये फोटो तेजी से वायरल हो रहा है। असल में ब्रिटेन आर्मी द्वारा एक ट्रेनिंग सेशन की फोटो जारी की गई है, जिसमें 5 स्नाइपर राइफल लिए जवान छिपे बैठे हैं। कई किलोमीटर दूर से भी दुश्मन की चीथड़े उड़ा देने वाले इन स्नाइपर्स को ढूंढ निकालने का आर्मी ने चैलेंज दिया है। ऐसे छिपाया है खुद को...

- जंगल में छिपे इन जवानों ने खुद को झाड़ियों और पेड़ों की टहनियों से ढक रखा है। ये इस तरीके से छिपे हैं कि एक-दो बार देखने पर भी इन्हें ढूंढ पाना नामुमकिन सा है।

नहीं ढूंढ पाए लोग

- सोशल मीडिया पर फोटो शेयर होने के बाद लोगों ने इसपर दिमाग लगाना शुरू कर दिया, पर कई बार कोशिश के बाद लोगों ने अपना माथापीट लिया। इसके बाद आर्मी ने एक और तस्वीर जारी की (अगली स्लाइड में) जिसमें जवानों के आधे सिर भी दिखाए गए। हालांकि, इस फोटो में भी छिपे जवानों का लोग पता नहीं लगा पाए। अाखिरकार तीसरे फोटो जारी कर इसकी सच्चाई से रूबरू कराया गया।

हाल ही में हुआ था एक और एक्सपेरिमेंट

- कुछ दिनों पहले ब्रिटेन आर्मी ने एक ऐसा ही एक्सपेरिमेंट किया था, जिसमें जवानों को एक ट्रेनिंग एक्सरसाइज के तहत एक ऐसे ही इलाके में छिपाया था। हालांकि, उनका ये एक्सपेरिमेंट फ्लॉप रहा था क्योंकि सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करने के बाद लोगों ने छिपे हुए जवान को आसानी से ढूंढ लिया था। तभी ब्रिटेन आर्मी के एक ऑफिसर ने एसी एक्सरसाइज को और टफ बनाने की बात कही थी।

आगे की स्लाइड्स में देखें, आखिर कहां छिपे हुए हैं जवान...