OMG

--Advertisement--

बैट्समैन ने मारा शॉट, बॉलर के सिर से टकराकर हुआ सिक्स

क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा

Danik Bhaskar | Feb 22, 2018, 10:59 AM IST
क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा

स्पेशल डेस्क: क्रिकेट में कभी ऐसा हुआ है कि बैट्समैन शॉट मारे, बॉल बॉलर के सिर पर लगे और सिक्स हो जाए, आप कहेंगे नहीं लेकिन न्यूजीलैंड के 50 ओवर के घरेलू टूर्नामेंट में ऐसा हुआ है। जहां भारतीय मूल के बैट्समैन जीत रावल ने जोरदार शॉट मारा और गेंद बॉलर के सिर से टकराकर सिक्स के लिए बाउंड्री से बाहर चली गई। जीत ऑकलैंड की तरफ से खेलते हैं। कैसे हुआ वाकया...

ओवर की पहली दो गेंदों पर रावल ने मारे सिक्स
घटना फोर्ड ट्रॉफी के तीसरे प्रीलिमिनरी फाइनल में ऑकलैंड के कॉलिन मैडन पार्क ग्राउंड पर हुई। जहां ऑकलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था। पारी के 19वें ओवर में बॉल एलिस को दी गई। पहली गेंद पर रावल ने सिक्स मारा। दूसरे गेंद पर भी उन्होंने जोरदार शॉट मारा। बॉल एलिस के सिर से टकराई और फिर बाउंड्री के पार चली गई। इस शॉट पर अंपायर को डिसीजन लेने में कुछ परेशानी हुई। उन्होंने पहले फोर का इशारा किया, लेकिन बाद में अपना डिसीजन बदलकर इसे सिक्स दे दिया।

एंड्रू एलिस के सिर पर लगी बॉल, फिर भी फिट
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ऑकलैंड के ओपनर बैट्समैन जीत रावल ने एंड्रू एलिस की बॉल पर स्ट्रेड ड्राइव लगाया। चोट लगने के बाद कैंटरबरी के कैप्टन एलिस कुछ देर के लिए ग्राउंड से बाहर गए। हालांकि, डॉक्टरों ने उन्हें फिट बताया। इसके बाद एलिस ने अपने सिक्स डाउन पर बैटिंग की। उन्हें चोट की वजह से किसी तरह की परेशानी नहीं हुई।

एलिस ने ही लिया रावल का विकेट
बाद में रावल का विकेट एलिस का ही मिला। उन्होंने 48वें ओवर में उन्हें आउट किया और अपना बदला चुका लिया। एलिस ने कुल 7 ओवर डाले इसमें उन्होंने 52 रन देकर 2 विकेट लिए।

रावल के 149 रन की मदद से ऑकलैंड जीता
कैंटरबरी को इस मैच में 107 रन से हार का सामना करना पड़ा। रावल ने 153 बॉल पर 10 फोर और 4 सिक्स की मदद से कुल 149 रन बनाए। ऑकलैंड ने 6 विकेट पर 304 रन बनाए। इसके जवाब में कैंटरबरी की टीम 37.2 ओवर में 197 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

बॉलर के सिर से लगकर बाउंट्री के बाहर गई बॉल बॉलर के सिर से लगकर बाउंट्री के बाहर गई बॉल
अब पूरी तरह फिट हैं बॉलर अब पूरी तरह फिट हैं बॉलर