--Advertisement--

ये कारनामा देख भूल जाएंगे ठंड, -65 डिग्री सेल्सियस पर किया कुछ ऐसा

ये मोमेंट देख आप अपने शहर की ठंड भूल जाएंगे।

Danik Bhaskar | Jan 19, 2018, 12:41 PM IST

एक और जहां दुनिया के कई देश जानलेवा ठंड की चपेट में हैं तो वहीं रूस के साखा रिपब्लिक के ऐसे दृश्य सामने आए हैं जिन्हें देखकर आप ठंड भूल जाएंगे। जी हां, हाल ही में आए साखा रिपब्लिक के कुछ फोटोज और वीडिया तेजी से वायरल हो रहे हैं जिसमें कुछ लोग -65 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर एक नदी में नहाते नजर आ रहे हैं। इनके आसपास मौजूद कुछ लोगों ने ये वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट की। ऐसे कूदे पानी में...

- रिपोर्ट्स के मुताबिक दो महिलाएं और एक पुरुष अपनी कार से इस नदी के किनारे पहुंचे। यहां आसपास की सारी चीजें जम चुकी थीं, वहीं नदी सिकुड़ कर बेहद पतली हो गई थी। माइनस 65 डिग्री के तापमान पर कोई अपने गर्म कपड़े उतारने का भी न सोचे ऐसे में इन तीनों ने अंडरगार्मेन्ट्स के साथ बर्फीले पानी में छलांग लगा दी।

पहले से थी तैयारी
- पहले देखने पर लगा कि ये तिकड़ी बिना स्विमिंग सूट के पानी में कूदी है पर इन्होंने अंडरगार्मेन्ट्स के पहले ही स्विम सूट पहन रखे थे। इससे पता चलता है कि इनकी ये जानलेवा स्टंट करने की इनकी पहले से तैयारी थी। पानी में डुबकी लगाने के बाद ये तेजी से अपनी गाड़ी में पहुंचे जहां इन्हें गर्मी मिल सके।

जा सकती थी जान
- एक्सपर्ट्स के माने तो ऐसी ठंड में कपड़े उतारना ही जानलेवा साबित हो सकता है, फिर ऐसे बर्फीले पानी में कूदना सुसाइड से कम नहीं है। एक्सपर्ट की मानें तो ऐसी ठंड में शरीर के अंग अकड़ सकते हैं, हार्ट अटैक आ सकता है या फिर हाइपोथर्मिया से भी मौत हो सकती है। हालांकि, वीडियो में इस बात की पुष्टि नहीं हो सुकी है कि ये लोग कहां से थे और इनके क्या नाम हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें, पूरा मॉमेंट...