Home | Khabre Zara Hat Ke | OMG | Death Of British Teenager Who Overused Perfume Instead of Bathing & Died

ज्यादा परफ्यूम लगाना बना था लड़के की मौत का कारण, ऐसे हुआ था ये सब

ब्रिटेन में रहने वाले 16 साल के थॉमस टाउनसेंड की ज्यादा डिओडरेंट लगाने से मौत हो गई थी।

dainikbhaskar.com| Last Modified - Feb 01, 2018, 12:00 AM IST

1 of
Death Of British Teenager Who Overused Perfume Instead of Bathing & Died

क्या आपने कभी सोचा है कि परफ्यूम लगाने से भी मौत हो सकती है? अगर नहीं, तो आपको बता दें कि कुछ साल पहले ब्रिटेन में एक ऐसी ही अजीबोगरीब मौत का मामला सामने आया था। ब्रिटेन में रहने वाले 16 साल के थॉमस टाउनसेंड की ज्यादा डिओडरेंट लगाने से मौत हो गई थी। मां ने बताई ये बातें...

 

- इंग्लैंड के फोकस्टोन में रहने वाले थॉमस की मौत के बाद पुलिस को उनके कमरे से 40 से भी ज्यादा डिओडरेंट की बॉटलें मिली थीं। थॉमस की मां ने बताया उसे नहाना पसंद नहीं था वो कई हफ्तों तक बिना नहाए रहता और खुद पर परफ्यूम और डिओडरेंट की कई बोतलें खाली कर देता था।

-थॉमस की मां ने पुलिस को बताया कि उन्हें मालूम था कि थॉमस को परफ्यूम्स के लिए दीवानगी थी पर उसके रूम में इतने डिओडरेंट निकलेंगे इसकी कल्पना नहीं की थी।

 

पोस्मॉर्टम में सामने आई ये बातें
- पुलिस के मुताबिक थॉम की बॉडी उसके बेड पर उलटी पड़ी हुई थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया कि थॉमस की मौत सांस रूकने की वजह से हुई थी, सांस रुकने का कारण शरीर में अत्याधिक ब्यूटेन गैस का जाना था। ये गैस ज्यादातर डिओडरेंट में इस्तेमाल की जाती है। इसके अलावा शरीर में किसी भी तरह से अल्कोहल या ड्रग्स नहीं पाया गया, जिससे ये साफ  होता की थॉमस की मौत डिओडरेंट की वजह से ही हुई थी।

 

- रिपोर्ट्स के मुताबिक थॉमस ने एक बार में आधे से ज्यादा डिओडरेंट की बॉटल खुद पर इस्तेमाल कर ली थी। लगातार इससे निकलती ब्यूटेन गैस उनके फेफड़ों में जाती रही और फिर वो सांस नहीं ले पाया।

 

2017 में आया था एक और मामला

 

- ऐसी ही एक और मौत का सबसे ताजा मामला इंग्लैंड के फ्लीटवुड का है। जहां 12 साल की पेज डॉटरी ज्यादा डिओडरेंट लगाने से मारी गई थीं। पेज अपने कमरें में मृत पाई गई थीं।

 

आगे की स्लाइड्स में देखें, ऐसी मौतों से जुड़े कुछ Facts...

 

 

 

 

Death Of British Teenager Who Overused Perfume Instead of Bathing & Died
Death Of British Teenager Who Overused Perfume Instead of Bathing & Died
Death Of British Teenager Who Overused Perfume Instead of Bathing & Died
12 साल की पेज डॉटरी ज्यादा डिओडरेंट लगाने से मारी गई थीं।
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now