--Advertisement--

मौत का तमाशा? किसी के मरने पर रिश्तेदारों से पहले बुलाई जाती हैं डांसर

घर से लेकर सड़क और कब्रिस्तान तक ये नजारा देखने मिलता है, मानो कोई जुलूस निकल रहा हो।

Danik Bhaskar | Feb 21, 2018, 12:34 PM IST

चीन में इन दिनों किसी की मौत पर कुछ ऐसा किया जा रहा है जो आपको होश उड़ा देगा। यहां किसी के मरने पर रिश्तेदारों से पहले पोल डांसर्स को कॉल किया जाता है। ये पोल डांसर्स मृत शरीर के ताबूत के पास नाचती हैं। घर से लेकर सड़क और कब्रिस्तान तक ये मंजर देखने मिलता है, मानो कोई जुलूस निकल रहा हो। लेकिन आप इसके पीछे की वजह जानकर दंग रह जाएंगे। ये है वजह...

- आपको जानकर हैरानी होगी यहां किसी व्यक्ति की मौत पर उसका परिवार सबसे पहले पोल डांसर्स या स्ट्रिपर्स से संपर्क करता है। लोगों का मानना है कि उनके डांस करने से अंतिम यात्रा के दौरान जमकर लोग जुटते हैं और जितने ज्यादा लोग होंगे, मरने वाले की आत्मा को उतना ही सुकून मिलता है।

कई बार कब्र पर होता है डांस
- इतना ही नहीं रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मरे हुए व्यक्ति की आत्मा का खुश करने के लिए कई बार कॉल गर्ल्स भी बुलाई जाती हैं जो ताबूत या कब्र पर स्ट्रिप करती हैं।

अब हो रहा विरोध
- चीन की एक पॉलिटिकल पार्टी ने इस अजीब ट्रेंड का विरोध किया है। एक ऑफीशियल स्टेटमेंट कहा गया है कि, ये बेहद घटिया और निचले स्तर का काम है। किसी की मौत पर वेश्याओं को नचाना गलत है। कई बार ये वेश्याएं हदें पार कर देती हैं और इस दौरान वृद्ध और बच्चे भी शामिल होते हैं जो कि गलत है।

आगे की स्लाइड्स में देखें, कैसे किसी की मौत पर नाचती हैं डांसर्स...