--Advertisement--

एक झटके में इस बिल्ली ने कमाए 5 करोड़, ऐसे हुआ ये सब

इस कानूनी लड़ाई में ग्रंपी कैट को करीब 5 करोड़ रुपए (5 लाख पाउंड) हर्जाने के रूप में मिले हैं।

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 05:09 PM IST
ग्रंपी कैट का असली नाम टार्डर सॉस है। ग्रंपी कैट का असली नाम टार्डर सॉस है।

कैलिफोर्निया की एक बिल्ली एक झटके में करोड़पति बन गई जब एक कोर्ट केस में उसे जीत मिल गई। जी हां, इस कानूनी लड़ाई में ग्रंपी कैट को करीब 5 करोड़ रुपए (5 लाख पाउंड) हर्जाने के रूप में मिले हैं। ये फैसला सुनाया है कैलिफोर्निया के फेडेरल कोर्ट ने। ये है पूरा मामला...

- असल में कैलिफोर्निया में रहने वाले Tabatha Bundesen की पालतू बिल्ली अपने अजीबोगरी लुक्स की वजह से इंटरनेट सेंसेशन बनी थी। सालों तक फेम मिलने के बाद इस बिल्ली के मालिक को एक कॉफी कंपनी से ऑफर मिला, जो बिल्ली के लुक्स को एक कॉफी कंटेनर में लोगो की तरह इस्तेमाल करना चाहती थी।

कंपनी ने तोड़े एग्रीमेंट के नियम

- इस डील के पहले बिल्ली के मालिक ने ग्रंपी कैट नाम से एक कंपनी रजिस्टर की और उस कंपनी को बिल्ली के फोटो इस्तेमाल करने के अधिकार दिए। हालांकि, बिल्ली के फोटो सिर्फ कॉफी कंटेनर Grumppuccino पर इस्तेमाल किए जा सकते थे, लेकिन कंपनी ने बाकी प्रोडक्ट्स बेचने के लिए भी इसका यूज किया।

और फिर किया केस
- बिल्ली की ओर से ग्रंपी कैट कंपनी ने कॉफी बेचने वाली कंपनी के खिलाफ कोर्ट केस किया और बिल्ली के तस्वीरों के मिस यूज की बात भी समाने रखी। कोर्ट में कॉफी कंपनी ने भी काउंटर केस रखकर अपना बचाव करने की कोशिश लेकिन फैसला बिल्ली के पक्ष में आया। कोर्ट ने इसमें कॉफी कंपनी के गलती मानते हुए बिल्ली को 5 लाख पाउंड हर्जाना चुकाने के आदेश दिए।

आगे की स्लाइड्स में देखें, इस बिल्ली के कुछ और फोटोज...

अभी तक इस बिल्ली के चेहरे को इंटरनेट पर सिर्फ एक ग्राफिक्स माना जाता था। अभी तक इस बिल्ली के चेहरे को इंटरनेट पर सिर्फ एक ग्राफिक्स माना जाता था।
पर 6 साल की ये बिल्ली सच में है, जो अपने चेहरे की वजह से चर्चा में रहती है। पर 6 साल की ये बिल्ली सच में है, जो अपने चेहरे की वजह से चर्चा में रहती है।
सिर्फ इस प्रोडक्ट पर बिल्ली का चेहरा इस्तेमाल करने का एग्रीमेंट किया गया था। सिर्फ इस प्रोडक्ट पर बिल्ली का चेहरा इस्तेमाल करने का एग्रीमेंट किया गया था।
X
ग्रंपी कैट का असली नाम टार्डर सॉस है।ग्रंपी कैट का असली नाम टार्डर सॉस है।
अभी तक इस बिल्ली के चेहरे को इंटरनेट पर सिर्फ एक ग्राफिक्स माना जाता था।अभी तक इस बिल्ली के चेहरे को इंटरनेट पर सिर्फ एक ग्राफिक्स माना जाता था।
पर 6 साल की ये बिल्ली सच में है, जो अपने चेहरे की वजह से चर्चा में रहती है।पर 6 साल की ये बिल्ली सच में है, जो अपने चेहरे की वजह से चर्चा में रहती है।
सिर्फ इस प्रोडक्ट पर बिल्ली का चेहरा इस्तेमाल करने का एग्रीमेंट किया गया था।सिर्फ इस प्रोडक्ट पर बिल्ली का चेहरा इस्तेमाल करने का एग्रीमेंट किया गया था।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..