Hindi News »Khabre Zara Hat Ke News »Do You Know News» Chinese Chef Selling Bhaturas As Scallion Bubble Pancakes

चीनी शेफ का दावा, 'मेरी खोज है छोले-भटूरे', दिया अजीबो-गरीब नाम

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 06, 2018, 06:59 PM IST

सोशल मीडिया पर भटूरे को लेकर मचा बवाल।
    • हटके डेस्क. भटूरा। एक ऐसा नाम जिसे बचपन से ही सुनते आ रहे हैं। घरों से लेकर मार्केट में बनते देखा है। स्वाद ऐसा की जुबान पर चढ़ा हुआ है। ऐसे में एक दिन कोई ये कहे कि वो भटूरा नहीं बल्कि 'स्कैलियन बबल पेनकेक' है तो दिमाग की नसें तन जाना लाजिमी है। फिर ये पता चले कि ये इंडियन डिश नहीं बल्कि किसी चीनी शेफ ने बनाया है तो फिर क्या हो। वही होगा जो इन दिनों भटूरे को लेकर सोशल मीडिया पर हो रहा है। बवाल मचा है, क्योंकि एक चीनी शेफ भटूरे को खुद का नाम देकर अमेरिका में बेच रहा है। लोग फेसबुक पर निकाल रहे हैं गुस्सा...

      अमेरिका के मेरीलैंड में एक चीनी शेफ हैं पीटर चैंग। उनका एक रेस्टोरेंट है जहां वो भटूरे को स्कैलियन बबल पेनकेक नाम से बेच रहे हैं। उनका कहना है कि भटूरा उनके दिमाग की उपज है। हालांकि वहां के लोग भटूरे को बड़े चाव से खा रहे हैं और तारीफ भी कर रहे हैं।

      क्यों शुरू हुआ विवाद
      Tastemade नाम की फूड वेबसाइड ने फेसबुक और अपने ऑफिशियल पेज पर भटूरे का वीडियो अपलोड कर दिया। जिसमें उसी रेस्टोरेंट का जिक्र कर भटूरे को चीनी सेफ के दिमाग की उपज बताया गया। जिसे देख फेसबुक यूजर्स भड़क गए। जिसके बाद Tastemade ने अपने फेसबुक पेज से वीडियो हटा लिया।

      फेसबुक पर कैसे आए कमेंट्स
      एक यूजर ने मजे लेते हुए कहा कि क्या वाकई ये 'स्कैलियन बबल पेनकेक' है। वहीं एक यूजर ने फनी इमेज बनाते हुए लिखा कि 'दैट्स ए पूरी इंडियन फूड'। एक यूजर ने भटूरे को इंडियन डिश बताते हुए लिखा कि ये एक पंजाबी डिश है उसका क्रेडिड किसी और का लेना गलत है।

    • चीनी शेफ का दावा, 'मेरी खोज है छोले-भटूरे', दिया अजीबो-गरीब नाम
      +2और स्लाइड देखें
      सोशल मीडिया पर ट्वीट
    • चीनी शेफ का दावा, 'मेरी खोज है छोले-भटूरे', दिया अजीबो-गरीब नाम
      +2और स्लाइड देखें
      सोशल मीडिया पर ट्वीट
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Chinese Chef Selling Bhaturas As Scallion Bubble Pancakes
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        More From Do You Know

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×