--Advertisement--

भटूरे को 'चीनी' बता रहा खुद के दिमाग की उपज, ऐसे उड़ा मजाक

सोशल मीडिया पर भटूरे को लेकर मचा बवाल।

Dainik Bhaskar

Feb 06, 2018, 02:18 PM IST
chinese chef selling bhaturas as scallion bubble pancakes

हटके डेस्क. भटूरा। एक ऐसा नाम जिसे बचपन से ही सुनते आ रहे हैं। घरों से लेकर मार्केट में बनते देखा है। स्वाद ऐसा की जुबान पर चढ़ा हुआ है। ऐसे में एक दिन कोई ये कहे कि वो भटूरा नहीं बल्कि 'स्कैलियन बबल पेनकेक' है तो दिमाग की नसें तन जाना लाजिमी है। फिर ये पता चले कि ये इंडियन डिश नहीं बल्कि किसी चीनी शेफ ने बनाया है तो फिर क्या हो। वही होगा जो इन दिनों भटूरे को लेकर सोशल मीडिया पर हो रहा है। बवाल मचा है, क्योंकि एक चीनी शेफ भटूरे को खुद का नाम देकर अमेरिका में बेच रहा है। लोग फेसबुक पर निकाल रहे हैं गुस्सा...

अमेरिका के मेरीलैंड में एक चीनी शेफ हैं पीटर चैंग। उनका एक रेस्टोरेंट है जहां वो भटूरे को स्कैलियन बबल पेनकेक नाम से बेच रहे हैं। उनका कहना है कि भटूरा उनके दिमाग की उपज है। हालांकि वहां के लोग भटूरे को बड़े चाव से खा रहे हैं और तारीफ भी कर रहे हैं।

क्यों शुरू हुआ विवाद
Tastemade नाम की फूड वेबसाइड ने फेसबुक और अपने ऑफिशियल पेज पर भटूरे का वीडियो अपलोड कर दिया। जिसमें उसी रेस्टोरेंट का जिक्र कर भटूरे को चीनी सेफ के दिमाग की उपज बताया गया। जिसे देख फेसबुक यूजर्स भड़क गए। जिसके बाद Tastemade ने अपने फेसबुक पेज से वीडियो हटा लिया।

फेसबुक पर कैसे आए कमेंट्स
एक यूजर ने मजे लेते हुए कहा कि क्या वाकई ये 'स्कैलियन बबल पेनकेक' है। वहीं एक यूजर ने फनी इमेज बनाते हुए लिखा कि 'दैट्स ए पूरी इंडियन फूड'। एक यूजर ने भटूरे को इंडियन डिश बताते हुए लिखा कि ये एक पंजाबी डिश है उसका क्रेडिड किसी और का लेना गलत है।

सोशल मीडिया पर ट्वीट सोशल मीडिया पर ट्वीट
सोशल मीडिया पर ट्वीट सोशल मीडिया पर ट्वीट
X
chinese chef selling bhaturas as scallion bubble pancakes
सोशल मीडिया पर ट्वीटसोशल मीडिया पर ट्वीट
सोशल मीडिया पर ट्वीटसोशल मीडिया पर ट्वीट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..