Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »Do You Know» Chinese Chef Selling Bhaturas As Scallion Bubble Pancakes

भटूरे को 'चीनी' बता रहा खुद के दिमाग की उपज, ऐसे उड़ा मजाक

सोशल मीडिया पर भटूरे को लेकर मचा बवाल।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 06, 2018, 02:18 PM IST

    • हटके डेस्क. भटूरा। एक ऐसा नाम जिसे बचपन से ही सुनते आ रहे हैं। घरों से लेकर मार्केट में बनते देखा है। स्वाद ऐसा की जुबान पर चढ़ा हुआ है। ऐसे में एक दिन कोई ये कहे कि वो भटूरा नहीं बल्कि 'स्कैलियन बबल पेनकेक' है तो दिमाग की नसें तन जाना लाजिमी है। फिर ये पता चले कि ये इंडियन डिश नहीं बल्कि किसी चीनी शेफ ने बनाया है तो फिर क्या हो। वही होगा जो इन दिनों भटूरे को लेकर सोशल मीडिया पर हो रहा है। बवाल मचा है, क्योंकि एक चीनी शेफ भटूरे को खुद का नाम देकर अमेरिका में बेच रहा है। लोग फेसबुक पर निकाल रहे हैं गुस्सा...

      अमेरिका के मेरीलैंड में एक चीनी शेफ हैं पीटर चैंग। उनका एक रेस्टोरेंट है जहां वो भटूरे को स्कैलियन बबल पेनकेक नाम से बेच रहे हैं। उनका कहना है कि भटूरा उनके दिमाग की उपज है। हालांकि वहां के लोग भटूरे को बड़े चाव से खा रहे हैं और तारीफ भी कर रहे हैं।

      क्यों शुरू हुआ विवाद
      Tastemade नाम की फूड वेबसाइड ने फेसबुक और अपने ऑफिशियल पेज पर भटूरे का वीडियो अपलोड कर दिया। जिसमें उसी रेस्टोरेंट का जिक्र कर भटूरे को चीनी सेफ के दिमाग की उपज बताया गया। जिसे देख फेसबुक यूजर्स भड़क गए। जिसके बाद Tastemade ने अपने फेसबुक पेज से वीडियो हटा लिया।

      फेसबुक पर कैसे आए कमेंट्स
      एक यूजर ने मजे लेते हुए कहा कि क्या वाकई ये 'स्कैलियन बबल पेनकेक' है। वहीं एक यूजर ने फनी इमेज बनाते हुए लिखा कि 'दैट्स ए पूरी इंडियन फूड'। एक यूजर ने भटूरे को इंडियन डिश बताते हुए लिखा कि ये एक पंजाबी डिश है उसका क्रेडिड किसी और का लेना गलत है।

    • भटूरे को 'चीनी' बता रहा खुद के दिमाग की उपज, ऐसे उड़ा मजाक
      +2और स्लाइड देखें
      सोशल मीडिया पर ट्वीट
    • भटूरे को 'चीनी' बता रहा खुद के दिमाग की उपज, ऐसे उड़ा मजाक
      +2और स्लाइड देखें
      सोशल मीडिया पर ट्वीट
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From Do You Know

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×