--Advertisement--

ये है चीन का 'मिस्टर इंडिया', देखते ही देखते एेसे हाे जाता है गायब

चीन के वेब यूजर ने एक ऐसे प्रोडक्ट की खोज की है जिसे हाथ में लेने वाला इंसान गायब हो जाता है

Dainik Bhaskar

Dec 10, 2017, 11:01 AM IST
टेबल क्लॉथ हाथ में लेने वाला य टेबल क्लॉथ हाथ में लेने वाला य

चीन के वेब यूजर ने एक ऐसे प्रोडक्ट की खोज की जिसे क्वांटम ऑफ इनविजिबिलिटी क्लॉक कहते हैं। दरअसल ये एक टेबल क्लॉथ है। इसे पकडने के कुछ देर बाद ही व्यक्ति गायब हो जाता है। होक्स नामक इस शख्स का मानना है कि ये प्रोडक्ट मिलिट्री वालों के काम आ सकता है। होक्स के इस प्रोडक्ट का वीडियाे 21.4 मिलियन लोगों ने देखा। चीन के वेब यूजर इसे चीन का लेटेस्ट इनवेशन मान रहे हैं। साथ ही, चीन के क्रिमिनल इनवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट के डिप्टी हेड चेन शिक ने भी इस प्रोडक्ट की सराहना की है।

शेन ने ये वीडियो अपने अकाउंट वेबो पर अपलोड किया। उनका मानना है कि ये कपड़ा मिलिट्री वालों के लिए उपयोगी है। वास्तव में ये क्वांटम टेक्नोलॉजी से बना टेबल क्लॉथ है जो हाथ में लेते ही लाइट की तरंगों को रिफ्लेक्ट करता है। इसलिए इसे हाथ में पकड़ने वाला इंसान गायब हो जाता है। शेन का मानना है कि सेना के जवानों को रात के अंधेरे में क्रिमिनल्स से बचने के लिए इस टेबल क्लॉथ का यूज करना चाहिए। लेकिन उन्हें ये लगता है कि अगर क्रिमिनल्स इस प्रोडक्ट का यूज करने लगे तो क्या होगा।

इस प्रोडक्ट के बारे में वीडियो प्रोडक्ट कंपनी का कहना है कि इस तरह की कोई चीज नहीं हो सकती। इस टेबल क्लॉथ का वीडियो नकली है जिसे नीले और हरे प्लास्टिक के कपड़ों से कवर करके रियल लुक दिया गया है। इस तरह की चीजों का यूज फिल्मों में किया जाता है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए हाथ में इस प्रोडक्ट को लेने के बाद व्यक्ति कैसे गायब हो जाता है...

X
टेबल क्लॉथ हाथ में लेने वाला यटेबल क्लॉथ हाथ में लेने वाला य
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..