--Advertisement--

10 फोटोज जो दिखने में थीं बिलकुल नॉर्मल, पीछे छिपी है खौफनाक सच्चाई

कई बार कैमरा वो सब देख लेता है, जो हम नहीं देख पाते

Danik Bhaskar | Dec 22, 2017, 01:25 PM IST

कई बार कैमरा कुछ ऐसी चीजें भी कैद कर लेता है जिसे आम इंसान अपनी आंखों से नहीं देख पाता। इंटरनेट पर कुछ ऐसी ही फोटोज मौजूद हैं जो दिखने में बिल्कुल नॉर्मल थीं, पर जब इन्हें गौर से देखा गया तो लोग कांप उठे। आज हम आपको दिखा रहे हैं नॉर्मल दिखने वाली ऐसी ही 10 फोटोज जिनमें छिपी थी खौफनाक सच्चाई। आखिर क्या है इस रूम में...

- अब इस फोटो को ही ले लीजिए। एक घर के रूम में ली गई फोटो पहली नजर में बिलकुल सिंपल दिखेगी। इसमें कुछ अजीबोगरीब भी नजर नहीं आता। पर जब आप गौर से इसे देखेंगे तो आपको नजर आएगी इसकी डरावनी सच्चाई।

- अगर नहीं ढूंढ पाए आप, तो देखें अगली स्लाइड में इसकी सच्चाई।

क्या है इन फोटोज की सच्चाई

- आगे की स्लाइड्स में ऐसी ही 9 फोटोज हैं जो आपको हैरत में डाल देंगी। आपको बता दें कि ऐसी फोटोज सोशल मीडिया पर आए दिन वायरल होती रहती हैं। लोगों द्वारा इनके सच होने के लगातार दावे किए जाते हैं। हालांकि, हम इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं।

क्या सच में होते हैं भूत?

- भूतों को मानने या इनपर रिसर्च करने वाले कई पैरानॉर्मल विशेषज्ञ इनमें से कई फोटोज को सच बता चुके हैं। कुछ भुतहा और खंडहर जगहों पर ली गई ऐसी फोटोज में पैरानॉर्मल एक्टविटी कैप्चर हो चुकी हैं। ऐसे में कई लोग भूतों के होने पर विश्वास करते हैं।

क्या कहते हैं नहीं मानने वाले

- जो लोग भूतों के अस्तित्व पर यकीन नहीं करते, उनके अनुसार इनमें से कई फोटोज एडिट की हुईं हो सकती हैं। या फिर ये कैमरे के लैंस से हुआ एक ऑप्टिल इल्यूशन है।

आगे की स्लाइड्स में देखें, ऐसी ही 9 तस्वीरें...