ओ म जी

--Advertisement--

रबर की तरह पूरी बॉडी खींच लेता है ये लड़का, इसे कहते हैं रबर मैन

रबर की तरह पूरी बॉडी खींचने की कला जानता है अमेरिका का ये लड़का। इसे रबर मैन के नाम से जाना जाता है

Danik Bhaskar

Dec 09, 2017, 12:05 AM IST
रबर मैन के रूप में जाना जाता है रबर मैन के रूप में जाना जाता है

कई बार बॉडी के किसी एक हिस्से को मोड़ना मुश्किल होता है। लेकिन अमेरिका के डेनियल ब्राउनिंग स्मिथ पूरी बॉडी आसानी से बैंड कर लेते हैं। वे अपने हाथ-पैरों और पेट को 180 डिग्री के एंगल से किसी भी दिशा में पूरी तरह घुमा सकता है। उनकी इस खूबी के कारण उन्हें रबर मैन कहा जाता है। डेनियल कैसे बने रबर मैन?

बचपन में डेनियल की जब अपने भाईयों से लड़ाई होती थी तो वह अपने बिस्तर पर पूरी बॉडी को बैंड करके बैठ जाता था। धीरे-धीरे उसने बॉडी के अलग-अलग हिस्सों को डिफरेंट एंगल से घुमाना सीखा। 18 साल की उम्र में वह ऐसी कई ट्रिक सीख चुका था जिसमें बॉडी के हर हिस्से को घुमाया जाता है। फिर डेनियल ने लोगों के बीच करतब दिखाने की शुरूआत की। लोगों की तारीफ ने उसके उत्साह को बढ़ाया। कई स्पोर्टस इवेंट और ओपेरा विन्फ्रे के शो में डेनियल को अपनी इस कला को दिखाने का मौका मिला।

रबर की तरह पूरी बॉडी को बैंड करने की कला में माहिर डेनियल का नाम गिनीज बुक ऑफ द वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। इसके अलावा, छह अन्य वर्ल्ड रिकॉर्ड डेनियल के नाम हैं। वह आज भी विभिन्न शोज और इवेंट्स के दौरान अपनी कलाबाजियां दिखाता है। डेनियल का कहना है कि अगर आपका माइंड फ्लेक्सिबल है तो दुनिया का कोई भी काम आपके लिए असंभव नहीं है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए रबर मैन की फोटोज...

Click to listen..