--Advertisement--

जेल में कैदी की अजीब हड़ताल, 37 दिन से नहीं गया टॉयलेट, अब हो सकती है मौत

लमार चैंबर्स नामक कैदी 37 दिनों से टॉयलेट न जाने की हड़ताल पर है।

Dainik Bhaskar

Feb 24, 2018, 02:12 PM IST
लमार के वकील का कहना है उसके क्लाइंट की कभी भी जान जा सकती है। लमार के वकील का कहना है उसके क्लाइंट की कभी भी जान जा सकती है।

ब्रिटेन में एक कैदी की जिद का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। इस कैदी के वकील ने चिंता जाहिर करते हुए बताया कि उसके क्लाइंट की कभी भी मौत हो सकती है। इसका कारण है उसकी टॉयलेट न जाने की जिद। लमार चैंबर्स नामक कैदी 37 दिनों से टॉयलेट न जाने की हड़ताल पर है, पर अब इससे उसका स्वास्थ तेजी से बिगड़ने लगा है। क्यों कर रहा ऐसा...

- पुलिस का आरोप है कि साउथ लंदन के ब्रिक्सटन में रहने वाला ये शख्स ड्रग्स लेकर गाड़ी चला रहा था। पुलिस को उसपर क्लास-ए ड्रग्स बेचने का भी शक था जिसके बाद कार चेज में उसे अरेस्ट किया गया। हालांकि, इस शख्स ने खुद की ऐसी हालत कर ली है कि उसकी कभी भी मौत हो सकती है।

- आरोपी के वकील ने कहा कि जिस जगह रिमांड पर लमार को रखा गया है वहां किसी को भी ज्यादा दिन नहीं रखा जा सकता। इसके अलावा 24 घंटे लमार के साथ दो ऑफिसर अंदर रहते हैं, ऐसे में उसके पास कोई प्राइवेसी नहीं है। इस वजह से परेशान होकर उसने अब टॉयलेट न जाने का फैसला लिया है।

कोर्ट में नहीं चली दलील

- आरोपी के वकील ने उसकी जिंदगी का हवाला देते हुए कहा, मैं कोई मानवधिकार का वकील नहीं हूं। मुझे मालूम ये उसकी खुदकी जिद है। लेकिन बात जिद की नहीं उसकी जिंदगी की है, जो अब खतरे में पड़ चुकी है। इस बात को लेकर कोर्ट में काफी देर तक बहस चली पर जज का मानना था कि आरोपी जिंदगी को कोई इतना बड़ा खतरा नहीं है, जैसी दलील दी जा रही है।

लगातार कई दिनों से टॉयलेट इस्तेमाल नहीं करने से लमार बुरी तरह बीमार बताया जा रहा है। लगातार कई दिनों से टॉयलेट इस्तेमाल नहीं करने से लमार बुरी तरह बीमार बताया जा रहा है।
लमार को इस तरह कार चेज में पकड़ा गया था। लमार को इस तरह कार चेज में पकड़ा गया था।
X
लमार के वकील का कहना है उसके क्लाइंट की कभी भी जान जा सकती है।लमार के वकील का कहना है उसके क्लाइंट की कभी भी जान जा सकती है।
लगातार कई दिनों से टॉयलेट इस्तेमाल नहीं करने से लमार बुरी तरह बीमार बताया जा रहा है।लगातार कई दिनों से टॉयलेट इस्तेमाल नहीं करने से लमार बुरी तरह बीमार बताया जा रहा है।
लमार को इस तरह कार चेज में पकड़ा गया था।लमार को इस तरह कार चेज में पकड़ा गया था।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..