--Advertisement--

यहां पैसे देकर खुद को टॉर्चर करवाते थे लोग, घर से उठा लेते थे नकाबपोश

आप किस तरह से किडनैप होना चाहते हैं इसके लिए भी कंपनी कई ऑपशन देती थी।

Danik Bhaskar | Jan 05, 2018, 05:05 PM IST
कंपनी की वेबसाइट पर शेयर किए गए फोटोज। कंपनी की वेबसाइट पर शेयर किए गए फोटोज।

क्या आपके मन में कभी खुद को किडनैप कराने का ख्याल आया है? क्या आपने पैसे देकर खुद को टॉर्चर कराने का सोचा है? सुनने में बेहद अजीब लगे पर इंटरनेट पर ऐसी ही एक सर्विस कुछ साल पहले आई थी, जहां लोग खुद को किडनैप और टॉर्चर कराने के पैसे चुकाते थे। ऐसे होता था ये सब...

- इंटरनेट पर Extreme Kidnapping नामक अमेरिकी वेबसाइट ऐसी ही सर्विस के लिए सुर्खियों में रही है। यहां लोग 1500 डॉलर (करीब 1 लाख रु) की पेमेंट करते थे जिसके बाद पूरे फिल्मी स्टाइल में नकाबपोश उस शख्स को घर से उठा लेते थे। इतना ही नहीं असल किडनैपिंग की तरह यहां टॉर्चर भी किया जाता था।

कंपनी देती थी कई ऑपशन
- आप किस तरह से किडनैप होना चाहते हैं इसके लिए भी कंपनी कई ऑप्शन देती थी। इसमें लड़कों या लड़कियों द्वारा किडनैपिंग, फुल डे किडनैपिंग, टॉर्चर मेन्यू से चीजों को चुना जा सकता था। इसमें ये भी पूछा जाता था कि क्या आप तमाचा खाना पसंद करेंगे? क्या आपको पानी में डुबाया जाना पसंद आएगा?

और फिर बना विवादों का कारण
- जिस तरह से ये किडनैपिंग एडवेंचर वायरल हुआ उतनी ही तेजी से ये विवादों का कारण भी बन गया। असल में किडनैपिंग इतनी रियलिस्टिक होती थी कि कई बार पुलिस और सड़क पर मौजूद लोग इसे असली समझ बैठते थे।

- कुछ समय बाद लगातार बढ़ते विवादों की वजह से इसे एंटरटेनमेंट की कैटेगरी से हटा दिया गया। कुछ समय बाद कंपनी को अपनी ये एडवेंचर सर्विस बंद करनी पड़ी।

अब शुरू किया नया काम
- लगातार बढ़ते विरोध के बाद इस कंपनी ने अपनी साख बचाने के लिए एक नया एक्सपेरिमेंट कर डाला। उन्होंने किडनैपिंग करने की जगह, किडनैपिंग से बचने के तरीके लोगों को सिखाने शुरू कर दिए।

आगे की स्लाइड्स में देखें, क्लाइंट्स को किस तरह किडनैप करती थी ये कंपनी...