--Advertisement--

अंबानी बहुओं की लाइफ स्टाइल है एक दूसरे से अलग, सिर्फ ये एक बात है कॉमन

28 दिसंबर को धीरूभाई अंबानी की 85वीं जयंती है।

Danik Bhaskar | Dec 28, 2017, 02:29 PM IST
नीता अंबानी और टीना अंबानी नीता अंबानी और टीना अंबानी

हटके डेस्क. 28 दिसंबर को धीरूभाई अंबानी की 85वीं जयंती है। इस मौके पर बताते हैं देश के चंद अमीर घरानों में से एक अंबानी परिवार की दोनों बहुओं के बारे में। परिवार की बड़ी बहू नीता अंबानी हैं और छोटी बहू हैं टीना अंबानी। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी एक मध्यम परिवार में पैदा हुई थीं तो वहीं अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी हैं। नीता अंबानी प्राइमरी स्कूल में थीं टीचर...

अंबानी परिवार की बड़ी बहू नीता अंबानी हैं। नीता का पूरा नाम नीता दलाल अंबानी है। इनका जन्म मुंबई के एक मध्यम परिवार में हुआ था। पिता बिरला समूह के सीनियर पद पर काम करते थे। शुरू में नीता अंबानी फैशन और ग्लैमर की दुनिया से दूर थी। उनका पहनावा भी बहुत साधारण था। शादी से पहले वो एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाया करती थी। नीता अंबानी को शुरू से इंडियन क्लासिकल डांस में काफी रुचि थी और वो इसी में अपना करियर बनाना चाहती थी। जबकि उनकी मां उन्हें सीए बनाना चाहती थीं। शादी के बाद नीता अंबानी के रहन-सहन और लाइफस्टाइल में काफी बदलाव आया। फोर्ब्स ने नीता अंबानी को 2016 में एशिया के 50 पावरफुल बिजनेस वुमन की लिस्ट में टॉप पर रखा था।

अंबानी परिवार को छोटी बहू टीना अंबानी हैं। टीना का जन्म गुजरात के एक जैन परिवार में हुआ था लेकिन परवरिश मुंबई में हुई। टीना अंबानी को हमेशा ग्लैमरस लाइफ जीने का शौक था। यही वजह है कि उन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर बनाया। टीना मुनीम अपने वक्त की ग्लैमरस एक्ट्रेस रही हैं। जिन्हें देखते ही अनिल अंबानी दिल दे बैठे थे। उन्होंने टीना मुनीम से शादी करने का मन बना लिया था। हालांकि, उस वक्त अंबानी परिवार इस शादी के पक्ष में नहीं था। लेकिन अनिल अंबानी की जिद के आगे परिवार को घुटने टेकने पड़े। अंत में परिवार शादी के लिए राजी हो गया और 1991 में अनिल अंबानी और टीना मुनीम की शादी हुई। टीना ने 35 से भी ज्यादा बॉलीवुड फिल्में की हैं। लेकिन शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड और ग्लैमरस लाइफ को छोड़ दिया।

शादी के बाद बदल गई दोनों बहुओं की लाइफ
शादी के बाद अंबानी परिवार की दोनों बहुओं की लाइफस्टाइल बदल गई। नीता अंबानी शादी से पहले ग्लैमरस लाइफ से काफी दूर थी। लेकिन शादी के बाद उनकी लाइफस्टाइल बदल गई। वो ग्लैमर की दुनिया के काफी करीब आ गईं। वहीं, टीना मुनीम या कहें टीना अंबानी के साथ ठीक उलटा हुआ। टीना ने बॉलीवुड की 35 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, ग्लैमरस लाइफ जीने की शौकीन थी लेकिन शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड और ग्लैमर से दूरी बना ली।

दोनों बहुओं में एक बात है कॉमन
शादी से पहले दोनों बहुओं का रहन-सहन एकदम अलग था। लेकिन दोनों में आज भी एक कॉमन बात है। दोनों आर्ट लवर हैं।

मुकेश अंबानी ने नीता से 1985 में शादी की थी मुकेश अंबानी ने नीता से 1985 में शादी की थी