--Advertisement--

इस काम के लिए जॉब छोड़ने लगी लड़कियां, बताई अनोखी वजह

एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां की लड़कियों में मेटल डिटेक्टटर बनने का एक अजीब से क्रेज देखने मिल रहा है।

Danik Bhaskar | Jan 10, 2018, 12:00 AM IST
जोसलिन एलिजाबेथ। जोसलिन एलिजाबेथ।

ब्रिटेन और अमेरिका में इन दिनों लड़कियों का इंटरेस्ट नौकरी में कम होता जा रहा है। कुछ नया करने की चाह में ये बेहद अजीब काम करने लगी हैं। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां की लड़कियों में मेटल डिटेक्टटर बनने का अनोखा क्रेज देखने मिल रहा है। क्यों हो रहा ये सब...?

- अबतक मेटल डिटेक्टटर या माइनर का नाम सुनते ही आपके मन में एक बूढ़े शख्स की छवि बनती होगी, जो जंगलों में मेटल और सोना खोजने के लिए खुदाई करता है। पर अब सबकुछ बदलने वाला है।

- अब आप खूबसूरत लड़कियों को ये बेहद कठिन समझा जाने वाला काम करते हुए देखेंगे।

ऐसे पैसे कमा रहीं लड़कियां
- इस नए ट्रेंड के साथ कई लड़कियां डिटेक्टरिस्ट (जमीन में दबी धातुएं ढूंढने वाली) बन गई हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों फीमेल डिटेक्टरिस्ट छाई हुई हैं। ये खूबसूरत चेहरे जंगलों में छिपे हुए खजानों को ढूंढने की कोशिश करती हैं। कई बार इनके हाथ एंटीक आइटम्स और सोने जैसे बहुमूल्य धातु हाथ लग जाते हैं, जिसे ये ऊंची कीमत पर बेचकर कमाई कर रही हैं।

- हाल ही में इस काम में शामिल हुई जोसलिन एलिजाबेथ ने बताया कि यूट्यूब और सोशल मीडिया पर अपना एक्सपीरियंस शेयर करके वे मोटी कमाई कर लेती है। एलिजाबेथ ने कहा, मुझे जॉब करना बेहद बोरिंग लगता था। पर ये काम बहुत ज्यादा इंटरेस्टिंग है। अच्छी कमाई के साथ-साथ आपकी फिटनेस भी बनी रहती है।

- इस काम में पैसे के साथ-साथ एंडवेचर इसे और भी ज्यादा लोकप्रिय बना रहा है।

इन चीजों का होता है इस्तेमाल
- एक तरह से देखें, तो कम लागत में ये ज्यादा प्रॉफिट देने वाला बिजनेस बन सकता है। मेटल डिटेक्टर्स कीमती मेटल्स को ढूंढने के लिए मेटल डिटेक्टिंग मशीन, कुछ खुदाई के औजार और सेफ्टी गियर्स का इस्तेमाल करते हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें, इंटरनेट पर वायरल फीमेल डिटेक्टरिस्ट की फोटोज...