--Advertisement--

चलती ट्रेन में हुई अनोखी शादी, इससे पहले नहीं देखा होगा ऐसा नजारा

ये शादी आम शादियाें से हटकर है, जहां सफर पर हमसफर बन गए दो लोग।

Danik Bhaskar | Mar 03, 2018, 11:15 AM IST

अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए लोग वेडिंग को लेकर लाखों-करोड़ों रुपए खर्च कर देते हैं। पर आज हम आपको एक शादी दिखा रहे हैं जो शायद आपने न तो पहले कभी देखी होगी और न ही सुनी होगी। भारत में शायद ये पहला मामला हो जब एक चलती हुई ट्रेन में शादी ही है। इसे देखर आप खुद कहेंगे कि ये सबसे हटकर है। श्री श्री रविशंकर ने कराई शादी...

- इस शादी को संपन्न कराया है आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर ने। श्रीश्री रविशंकर की अनुग्रह यात्रा के दौरान सचिन कुमार और ज्योत्स्ना पटेल ने सात फेरे लिए हैं। यह भारत की ऐसी पहली शादी है जो ट्रेन में हुई है। इस लिहाज से सचिन और ज्योत्सना ने इतिहास रच दिया है।

पेशे से फार्मासिस्ट सचिन सिंह और उनके साथ सात फेरे लेने वाली ज्योत्सना सेंट्रल जीएसटी में बतौर टैक्स असिस्टेंट काम कर रही हैं। दोनों ही कई सालों से रवि शंकर के शिष्य हैं।

गुरु के लिए ट्रेन में की शादी
- सचिन और ज्योत्सना की शादी 18 मार्च को अक्षय तृतीया के दिन होने वाली थी मगर उसकी किस्मत में कुछ और ही लिखा हुआ था। सचिन अपने गुरु की मौजूदगी में शादी करना चाहते थे, जिसे उनके गुरु ने ट्रेन में ही संपन्न करा दिया। सफर में हमसफर बनने वाले इस कपल की शादी में ट्रेन में सफर कर रहे यात्री बाराती बन गए थे। श्रीश्री रविशंकर ने उन्हें पिता की तरह आशीर्वाद दिया। फिर ढोल-मजीरा, सितार की धुन और मंत्रोच्चार के साथ धूम-धाम से सभी ने शादी की खुशियां मनाईं।

मंडप की तरह सजा दी पूरी ट्रेन
- शादी के लिए पूरी ट्रेन को फूलों से किसी मंडप की तरह सजा दिया गया था। तस्वीरें देखकर आप समझ सकते हैं कि ये ट्रेन वाली शादी कितनी शानदार थी।

आगे की स्लाइड्स में देखें, कैसे हुई ट्रेन में शादी...