--Advertisement--

48 महिलाओं को उतार दिया था मौत के घाट, डेड बॉडी से भी बनाता था संबंध

वेश्याअाें से संबंध बनाकर देता था ऐसी सजा, इसकी वजह से बना ये कानून 

Danik Bhaskar | Dec 16, 2017, 05:08 PM IST
गैरी लियोन रिज ने बेरहमी से महिलाओं का मर्डर किया गैरी लियोन रिज ने बेरहमी से महिलाओं का मर्डर किया

हर साल 17 दिसंबर को सेक्स वर्कर के साथ होने वाली हिंसा का विरोध करते हुए इंटरनेशनल डे टू एंड वॉयलेंस अगेंस्ट सेक्स वर्कर्स डे मनाया जाता है। दरअसल गैरी लियोन रिज द्वारा सेक्स वर्कर के मर्डर को देखते हुए इन महिलाओं को हिंसा से बचाने के लिए इस दिन को मनाने की शुरूआत हुई। गैरी को ग्रीन रिवर किलर के नाम से जाना जाता है। गैरी ने 1980 से 1990 के बीच लगभग 48 महिलाओं का मर्डर किया। इन महिलाओं में से अधिकांश सेक्स वर्कर थीं। गैरी द्वारा किए गए पहले पांच मर्डर में महिला की लाश ग्रीन रिवर के किनारे मिली। इसलिए गैरी का नाम इसी नदी के नाम पर रखा गया।

कई महिलाओं के साथ गैरी ने संबंध बनाने के बाद उनका गला दबाकर मार डाला तो कुछ को उसने इससे भी दर्दनाक मौत दी। इन महिलाओं को मारने के बाद वह उन्हें जंगल में ले जाकर फेंक देता था। वहां गैरी महिलाओं की डेड बॉडी के साथ भी संबंध बनाता था। 30 नवंबर 2001 को चार महिलाओं का मर्डर करने के आरोप में गैरी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार होने के बाद उसने 7 महिलाओं के मर्डर की बात भी स्वीकार की। फिर बाद में उसने 48 महिलाओं के मर्डर को स्वीकारा जिनमें से अधिकांश सेक्स वर्कर थीं।

आगे की स्लाइड्स में देखिए सीरियल किलर गैरी के फोटोज...

महिला के मर्डर की जगह बताते हुआ गैरी लियोन रिज महिला के मर्डर की जगह बताते हुआ गैरी लियोन रिज
वेश्याओ के साथ होने वाली हिंसा के विरोध में मनाया जाता है 17 दिसंबर वेश्याओ के साथ होने वाली हिंसा के विरोध में मनाया जाता है 17 दिसंबर
लाल छतरी महिलाओं के साथ होने वाली हिंसा का प्रतीक है लाल छतरी महिलाओं के साथ होने वाली हिंसा का प्रतीक है