--Advertisement--

अगर आप भूतों पर विश्वास नहीं करते, तो इन फोटोज को न देखें

इन फोटोज को देखकर क्या आप बता सकते हैं कि इनमें आखिर ऐसा क्या हुआ होगा जिसके पीछे की गुत्थी आज तक कोई नहीं सुलझा पाया।

Dainik Bhaskar

Jan 19, 2018, 07:14 PM IST
इंग्लैंड में ये फोटो जमकर वायरल हुआ था। इंग्लैंड में ये फोटो जमकर वायरल हुआ था।

क्या आप भूतों पर भरोसा करते हैं? क्या इन फोटोज को देखकर क्या आप बता सकते हैं कि इनमें आखिर ऐसा क्या हुआ होगा जिसके पीछे की गुत्थी आज तक कोई नहीं सुलझा पाया। जी हां, आज हम आपको दिखा रहे हैं दुनियाभर की कुछ ऐसी फोटोज और उनसे जुड़े खौफनाक सच जो बेहद चौंकाने वाले हैं। इन फोटोज में कुछ ऐसी चीजें लोगों को नजर आईं जिसके पीछेे की वजह बताना बेहद मुश्किल है। या यूं कहें कि इन फोटोज में पैरानॉर्मल एक्टिविटी के होने से इंकार नहीं किया जा सकता। बच्चे के साथ भटकती मां की आत्मा...

- इंग्लैंड के Shropshire की इस फोटो ने सारे देश में सनसनी मचा दी थी। असल में फुटबॉल वर्ल्डकप देखने के बाद कुछ दोस्त एक पार्क में पार्टी कर रहे थे। इसी दौरान एक दोस्त ने बाकी तीन की मस्ती करते हुए फोटो क्लिक की, लेकिन जब सबने साथ मिलकर फोटो को गौर से देखा तो वे सहम गए।

दिखा महिला का भूत

असल में पीछे ही बनी एक पुरानी बिल्डिंग की खिड़की से उन्हें एक अजीब चीज झांकते हुए दिखी, जूम करके फोटो देखने पर लगा कि कोई औरत बच्चे को लेकर खड़ी है। जब सभी ने मिलकर उस इमारत के पास जाकर पता करना चाहा तो उन्होंने देखा कि वहां कोई भी नहीं रहता था और इमारत खाली पड़ी थी।

लोगों ने बताया उस जगह का सच

इस घटना के बाद सारे दोस्त काफी डर गए। उन्होंने सोशल मीडिया पर ये फोटो शेयर कर लोगों को इस बारे में भी बताया, जिसपर कुछ लोगों ने कमेंट करते हुए कहा कि वह इमारत भुतहा है और वहां एक मां और उसके बच्चे की आत्मा साथ भटकती है।

- हालांकि, इस कहानी में कितनी सच्चाई है हम इसकी पुष्टि नहीं करते।

आगे की स्लाइड्स में देखें, जब दुनियाभर में कैप्चर हुए भूत...

100 साल पहने ली गई इस फोटो में लड़की के कंधे पर किसने हाथ रखा है? 100 साल पहने ली गई इस फोटो में लड़की के कंधे पर किसने हाथ रखा है?
भूतों को नहीं मानने वाले इस फोटो को कैमरे का लॉन्ग एक्सपोजर बताते हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। भूतों को नहीं मानने वाले इस फोटो को कैमरे का लॉन्ग एक्सपोजर बताते हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।
लीड्स के एक हॉस्पिटल में ये फोटो एक स्टाफ मेंबर ने कैप्चर की थी। इस हॉस्पिटल के कॉरीडोर में अजीब सी आवाजें आने की बातें भी सामने आ चुकी हैं। लीड्स के एक हॉस्पिटल में ये फोटो एक स्टाफ मेंबर ने कैप्चर की थी। इस हॉस्पिटल के कॉरीडोर में अजीब सी आवाजें आने की बातें भी सामने आ चुकी हैं।
इस कार में काई भी मौजूद नहीं था, पर साइड के शीशे पर आपको एक चेहरा नजर आएगा। इस कार में काई भी मौजूद नहीं था, पर साइड के शीशे पर आपको एक चेहरा नजर आएगा।
क्वीनलैंड के किम डेविसन ने दावा किया कि उनकी इस फैमिली फोटो में एक लड़की का भूत कैप्चर हुआ जो 100 साल पहले इसी जगह डूबकर मरी थी। क्वीनलैंड के किम डेविसन ने दावा किया कि उनकी इस फैमिली फोटो में एक लड़की का भूत कैप्चर हुआ जो 100 साल पहले इसी जगह डूबकर मरी थी।
अगर आप सोच रहे हैं कि ये किसी चीज का रिफ्लेक्शन है, तो ऐसा नहीं है। अगर आप सोच रहे हैं कि ये किसी चीज का रिफ्लेक्शन है, तो ऐसा नहीं है।
एक बंद पड़े म्युजियम के सीसीटीवी में ये दृश्य कैद हुआ था। एक बंद पड़े म्युजियम के सीसीटीवी में ये दृश्य कैद हुआ था।
इस खंडहर में ऊपर कौन खड़ा है। इस खंडहर में ऊपर कौन खड़ा है।
X
इंग्लैंड में ये फोटो जमकर वायरल हुआ था।इंग्लैंड में ये फोटो जमकर वायरल हुआ था।
100 साल पहने ली गई इस फोटो में लड़की के कंधे पर किसने हाथ रखा है?100 साल पहने ली गई इस फोटो में लड़की के कंधे पर किसने हाथ रखा है?
भूतों को नहीं मानने वाले इस फोटो को कैमरे का लॉन्ग एक्सपोजर बताते हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।भूतों को नहीं मानने वाले इस फोटो को कैमरे का लॉन्ग एक्सपोजर बताते हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।
लीड्स के एक हॉस्पिटल में ये फोटो एक स्टाफ मेंबर ने कैप्चर की थी। इस हॉस्पिटल के कॉरीडोर में अजीब सी आवाजें आने की बातें भी सामने आ चुकी हैं।लीड्स के एक हॉस्पिटल में ये फोटो एक स्टाफ मेंबर ने कैप्चर की थी। इस हॉस्पिटल के कॉरीडोर में अजीब सी आवाजें आने की बातें भी सामने आ चुकी हैं।
इस कार में काई भी मौजूद नहीं था, पर साइड के शीशे पर आपको एक चेहरा नजर आएगा।इस कार में काई भी मौजूद नहीं था, पर साइड के शीशे पर आपको एक चेहरा नजर आएगा।
क्वीनलैंड के किम डेविसन ने दावा किया कि उनकी इस फैमिली फोटो में एक लड़की का भूत कैप्चर हुआ जो 100 साल पहले इसी जगह डूबकर मरी थी।क्वीनलैंड के किम डेविसन ने दावा किया कि उनकी इस फैमिली फोटो में एक लड़की का भूत कैप्चर हुआ जो 100 साल पहले इसी जगह डूबकर मरी थी।
अगर आप सोच रहे हैं कि ये किसी चीज का रिफ्लेक्शन है, तो ऐसा नहीं है।अगर आप सोच रहे हैं कि ये किसी चीज का रिफ्लेक्शन है, तो ऐसा नहीं है।
एक बंद पड़े म्युजियम के सीसीटीवी में ये दृश्य कैद हुआ था।एक बंद पड़े म्युजियम के सीसीटीवी में ये दृश्य कैद हुआ था।
इस खंडहर में ऊपर कौन खड़ा है।इस खंडहर में ऊपर कौन खड़ा है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..