Hindi News »Khabre Zara Hat Ke News »Mano Ya Na Mano» Haunted Lambi Dehar Mines Ruins And Death Of 50 Thousand Labourers

यहां तड़प- तड़पकर हुईं थी हजारों लोगों की मौत, अब है प्रेतात्माओं का बसेरा

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 08, 2018, 05:33 PM IST

मसूरी के पास एक ऐसी जगह भी है जो प्रेतात्माओं की चीखों के लिए बदनाम है।

    खूबसूरत और मन मोह लेने वाली मसूरी की वादियों को कौन नहीं जानता है। मसूरी की सुंदरता दुनियाभर के टूरिस्ट्स को अपनी ओर आकर्षित करती है। लेकिन क्या आपको पता है कि मसूरी के पास एक ऐसी जगह भी है , जो प्रेतात्माओं की चीखों के लिए बदनाम है। ये जगह लांबी देहर माइन्स का इलाका। अगर आप मसूरी घूमने जाते हैं तो यहां भूलकर भी नहीं जाएं। आसपास के लोगों का कहना है कि यहां प्रेतात्माएं रहती हैं और अक्सर इनके चीखने- रोने की आवाजें आती हैं। कई बार यहां से गुजरने वाले वाहन सड़क से उतर जाते हैं और दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। इस जगह पर इंडियन पैरानॉर्मल सोसाइटी ऑफ इंडिया की टीम ने भी मुआयना किया था और टीम के सदस्यों को ऐसे अनुभव हुए कि वे हैरान रह गए। आखिर क्या है इस जगह के ऐसा होने की वजह। दरअसल, यहां माइन्स में काम करने वाले 50 हजार मजदूर रहते थे, जिनमें से अधिकतर की एक भयंकर बीमारी से मौतें हो गईं थीं। इनके तड़प-तड़पकर मरने के बाद ये जगह वीरान हो गई। इसके बाद यहां वाहनों से लेकर हेलिकॉप्टर तक दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। पूरी स्टोरी जानने के लिए देखें ये पूरा वीडियो।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: yaha tdep- tdepkar hueen thi hazaaron logon ki maut, ab hai pretaatmaaon ka bseraa
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        More From Mano Ya Na Mano

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×