--Advertisement--

अच्छे से ना पढ़ाऊं तो चौराहे पर जिंदा जला देना, भारत में दिखते हैं ऐसे विज्ञापन

हमारे ही देश में कुछ ऐसे ही विज्ञापन दिखाई देते हैं, जिन्हें पढ़ते ही हंसी छूट जाती है।

Danik Bhaskar | Dec 22, 2017, 03:44 PM IST

अपने बिजनेस और प्रोडक्ट बनाने के लिए अब लोग किसी भी हद तक गुजरने तैयार हैं। इन्हें आकर्षक और लुभावना बनाने के लिए ऐसे-ऐस एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं, जिनके बारे में आप सोच भी नहीं सकते। हमारे ही देश में कुछ ऐसे ही विज्ञापन दिखाई देते हैं, जिन्हें पढ़ते ही हंसी छूट जाती है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ मजेदार विज्ञापन दिखाने जा रहे हैं। चौराहे पर जिंदा जला देना...

- मैथ्स कोचिंग का ऐसा ऐड शायद ही आपने कहीं देखा हो। स्टूडेंट्स को लुभाने के लिए एक महाशय ने ऐसा दावा किया कि लोगों के होश ही उड़ गए। विज्ञापन में लिखा है, अगर मैंने आपकी सोच से सौ गुना ज्यादा अच्छा नहीं पढ़ाया, तो मुझे चौराहे पर जिंदा जला देना। अब इस कोचिंग वाले के आत्मविश्वास की दात दें या इसे खतरों का खिलाड़ी कहें, ये आप तय कर लीजिए।

इंटरनेट पर वायरल हैं ऐसे विज्ञापन
- इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे ही कई मजेदार विज्ञापन वायरल होते रहते हैं। भारत में ऐसे विज्ञापन अक्सर दिखाई देते हैं। कुछ विज्ञापन जानबूझकर ऐसे बनाए जाते हैं, तो कुछ भूलवश ऐसे बन जाते हैं। इनमें प्रोडक्ट, सर्विस, कोचिंग के अलावा जॉब और कई सरकारी विज्ञापन भी शामिल हैं।

कई बार हो जाता है अर्थ का अनर्थ

- ये विज्ञापन तो लोगों को अट्रेक्टर करने के लिए बनाए गए। हालांकि, कुछ ऐसे मामले भी सामने आ चुके हैं, जिनमें भाषा की सही समझ नहीं होने के कारण अर्थ का अनर्थ हो जाता है। ऐसे विज्ञापनों में लिखा कुछ और होता है और मतलब कुछ और निकल जाता है।

आगे की स्लाइड्स में देखें ऐसी ही मजेदार विज्ञापन

प्रमोशन का ये भी अनोखा तरीका है। प्रमोशन का ये भी अनोखा तरीका है।
अब तो बनवा ही लीजिए शौचालय। अब तो बनवा ही लीजिए शौचालय।
वो सब तो ठीक है, पर नाक में भी बाल ऊग जाएंगे? वो सब तो ठीक है, पर नाक में भी बाल ऊग जाएंगे?
लेक्चरर से ज्यादा स्वीपर की सैलरी? लेक्चरर से ज्यादा स्वीपर की सैलरी?