--Advertisement--

कोई फिल्म सेट नहीं, ये है बर्फ से बना हुआ होटल, -8 डिग्री में वक्त बिताते हैं लोग

यहां बिल्डिंग स्ट्रक्चर से लेकर बेड तक हर चीज बर्फ की बनाई हुई है।

Danik Bhaskar | Dec 21, 2017, 05:54 PM IST

इन दिनों जहां लोग खुद को ठंक से बचाने के तरीके ढूंढते हैं, तो वहीं स्वीडन के लैपलैंड में एक ऐसा होटल शुरु हुआ है जो पूरी तरह बर्फ का बना हुआ है। यहां बिल्डिंग स्ट्रक्चर से लेकर बेड तक हर चीज बर्फ की बनाई हुई है। हैरानी की बात है कि इस बर्फले होटल में लोग रात गुजारने आते हैं। -8 डिग्री तक बेडरूम का तापमान...

- इस होटल में अंदर का तापमान -5 से -8 डिग्री सेल्सियस तक होता है। ऐसे में बर्फ के बने बेडरूम पर सिर्फ स्लीप मैट बिछी हुई होती है। इसके बावजूद ये होटल लोगों को पसंद आ रहा है।
अंदर बने हैं 35 स्पेशल सूट

- यहां लगभग 35 वीआईपी सूट हैं जिनका इंटीरियर दुनिया के कई मशहूर टूरिस्ट स्पॉट्स के हिसाब से किया गया है। इन्हें गेस्ट्स अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकते हैं। 35 सूट्स के अलावा यहां पार्टी के लिए आईस सेरेमनी हॉल और बच्चों के लिए क्रिएटिव जोन है।

हुआ इतनी बर्फ का इस्तेमाल
- इस होटल को बनाने के लिए 30000 क्यूबिक मीटर बर्फ का इस्तेमाल किया गया है। वहीं आर्ट वर्क के लिए इसके अंदर 500 टन क्रिस्टल क्लीयर बर्फ और 1000 हेंड पॉलिश क्रिस्टल का इस्तेमाल हुआ है।

हर साल पिघल जाता है होटल
- इस होटल को हर साल क्रिस्मस के मौके पर बनाया जाता है और गर्मियां आते ही होटल पिघल कर पास ही मौजूद टोर्ने नदी में मिल जाता है। यहां ठहरने के लिए गेस्ट को 10 हजार रुपए से लेकर 1 लाख रुपए प्रति व्यक्ति तक खर्च करने होते हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें, इस बर्फीले होटल के इनसाइड फोटोज...