--Advertisement--

यहां 'आइडल शो' के नाम पर बच्चियों से कराते हैं 'एडल्ट' परफॉर्मेंस

जापान की राजधानी टोक्यो में 'आइडल सिंगर' नाम से शो किया जाता है।

Danik Bhaskar | Jan 28, 2018, 01:40 PM IST
शो की तस्वीर, 29 जुलाई 2017 शो की तस्वीर, 29 जुलाई 2017

हटके डेस्क. जापान की राजधानी टोक्यो में 'आइडल सिंगर' के नाम से कई क्लब्स में शो किए जाते हैं। शो में गाने के लिए जो लड़कियां आती हैं उन्हें एडल्ट कपड़े और भड़कीले मेकअप से तैयार किया जाता है। आरोप है कि उन्हें गाने के अलावा स्टेज पर दूसरी चीजें भी करने पड़ती हैं। छह साल की ऐई ने भी इसमें परफॉर्म किया जिसे देखने के लिए 40 साल तक के युवक पहुंचे। क्यों है विवाद...

टोक्यो के एक क्लब में ये शो किया गया, जिसमें 6 साल की ऐई ने भी परफॉर्म किया। परफॉर्मेंस के दौरान क्लब लोगों से भरा होता है। क्लब में आने वाले लोग यहां रुकने के लिए घंटों के हिसाब से पैसे देते हैं। परफॉर्मेंस देखने के लिए 40 साल के सोचिरो सेकी ने बताया कि वो हफ्ते में दो बार यह शो देखने के लिए आते हैं। वो तो एन्जॉयमेंट के लिए आते हैं। परफॉर्मर्स को प्रोत्साहित भी करते हैं लेकिन क्लब में कुछ लोग ऐसे भी आते हैं जिनकी नीयत बच्चियों के लिए सही नहीं होती है।

शो का हो चुका है विरोध
जापान में कई संगठनों ने इस शो का विरोध भी किया है। उनका कहना है कि ऐसे माहौल में परफॉर्म करने वाली बच्चियों के लिए खतरना है। जापान में 2015 में चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर भी बैन लगा दिया गया। लेकिन इन सबके बावजूद यहां खुलेआम इस तरह के शो हो रहे हैं और लोग शो में खूब पैसे खर्च करते हैं।