Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »Weird World» Bearded-Model-Harnaam-Kaur

इस अनोखी दुल्हन को देख आपका दिल पसीज उठेगा

हरनाम कौर एक ऐसी महिला हैं जिनके शरीर पर बाल काफी निकलते हैं। उन्होंने तय किया है कि वो अपनी दाढ़ी के साथ ही मॉडलिंग करे

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 14, 2017, 03:10 PM IST

इस अनोखी दुल्हन को देख आपका दिल पसीज उठेगा

हरनाम कौर एक ऐसी महिला हैं जिनके शरीर पर बाल काफी निकलते हैं। उन्होंने तय किया है कि वो अपनी दाढ़ी के साथ ही मॉडलिंग करेंगी। हरनाम कौर असल में पॉलि‌सिस्टिक ‌ओवरी सिंड्रोम नाम की बीमारी से बचपन से पीड़ित हैं। इस मेडिकल कंडिशन में बदन पर काफी तेजी से बाल बढ़ते हैं। फिर चाहें वो महिला हो या स्‍त्री दोनों के साथ ऐसा ही होता है। वीडियो में देखें उनकी पूरी कहानी.. दुल्हन के रूप में इनको देखकर आपका भी दिल पसीज जाएगा।दुनिया के हर कोने में शादी तय होने के साथ ही लड़कियां अपने आप को लेकर कुछ ज्यादा ही सतर्क हो जाती है। खुद को सुंदर दिखाने के लिए वे कुछ भी करने को तैयार हो जोती है लेकिन हरनाम कौर एक ऐसी महिला हैं जिनके शरीर पर काफी बाल है। फिर भी उन्होंने तय किया है कि वो अपनी दाढ़ी के साथ ही मॉडलिंग करेंगी। दरअसल, बर्कशर के स्लाफ की रहने वाली हरनाम कौर ‘पालीसिस्टक ओवरी सिंड्र्रोम’ से पीड़ित है जिससे शरीर पर अत्यधिक संख्या में बालों की वृद्धि होती है। जब वह केवल 11 वर्ष की थी, तभी से उसके चेहरे पर दाढ़ी दिखना शुरू हो गई थी और फिर बाल छाती और बाहों तक फैल गए। 23 साल की हरनाम पहले अपनी इस हालत को लेकर काफी परेशान रहती थीं लेकिन बाद में सिख बनने के बाद उन्होंने अपनी दाढ़ी यूं ही रखने का फैसला किया। हाल ही में हरनाम ने ब्राइडल थीम पर आधारित एक फोटोशूट के लिए मॉडलिंग की है, जिसमें उनकी दाढ़ी को जंगली फूलों से सजाया गया। हरनाम कौर पहली दाढ़ी वाली महिला मॉडल हैं और अखबारों की सुर्खियां बन चुकी है। अब उन्होंने फैसला कर लिया है कि वह हमेशा इन्हीं के साथ रहेंगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: is anokhi dulhn ko dekh aapka dil psij uthegaaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Weird World

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×