Hindi News »Khabre Zara Hat Ke News »OMG» Beautiful-Pink-Lake-In-Australia

इस देश में है गुलाबी झील, जानें इसका रहस्य

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 29, 2017, 01:44 PM IST

दुनिया में इतनी दिलचस्प जगह हैं, जहां घूमने के लिए शायद पूरी जिंदगी भी कम पड़ जाए. हम आपको ऐसी ही दिलचस्प चीज के बारे में
    दुनिया में इतनी दिलचस्प जगह हैं, जहां घूमने के लिए शायद पूरी जिंदगी भी कम पड़ जाए. हम आपको ऐसी ही दिलचस्प चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है. ऑस्ट्रेलिया में एक झील है, जिसका पानी गुलाबी है. इस वजह से इसे ‘पिंक लेक’ कहा जाता है. हिलर या सलाइन लेक के नाम से जानी जाने वाली इस झील को दुनिया की सबसे छोटी झील माना जाता है. ज्यादा नमक, बैक्टीरिया और एल्गी होने के बावजूद भी इसका पानी बिल्कुल सुरक्षित है. इस झील में डुबकी लगाने औक तैराकी करने के लिए टूरिस्टों की भाड़ लगी रहती है.गुलाबी रंग की इस छोटी-सी झील को लोग देखने के लिए हजारों की तादाद में लोग आते हैं. दरअसल, इस झील में नमक, बैक्टीरिया और एल्गी होने के कारण इस पर सूरज की किरणें पड़ने पर इसके पानी का रंग गुलाबी हो जाता है. फिर भी इस झील को लेकर लोगों में क्रेज देखने को मिलता है. छोटी होने की वजह से एक साथ में कई लोग यहां बोटिंग नहीं कर सकते, इसलिए कुछ खुशनसीब लोगों को ही यहां बोटिंग का मौका मिलता है. छोटी होने की वजह से एक साथ में कई लोग यहां बोटिंग नहीं कर सकते, इसलिए कुछ खुशनसीब लोगों को ही यहां बोटिंग का मौका मिलता है।
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: is desh mein hai gaulaabi jhil, jaanen iska rhsy
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        More From OMG

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×