Hindi News »Khabre Zara Hat Ke News »Weird World» Indian Teen Lifts Weights With Shoulders

19 साल के अभिषेक ने चीन का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा,शोल्डर से उठाया 55 किलो वेट

DainikBhakar.com | Last Modified - Dec 29, 2017, 06:01 PM IST

एमपी के सागर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना सागर के अभिषेक चौबे की आदत हो गई है । 12 साल की उम्र से शुरू हुआ उनका ये जुनून अब दुनि
    एमपी के सागर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना सागर के अभिषेक चौबे की आदत हो गई है । 12 साल की उम्र से शुरू हुआ उनका ये जुनून अब दुनिया भर में चर्चा का विषय़ है । उन्होंने अपनी एक कमी को अपनी खूबी बनाया और दो सालों में दो गिनीज वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । एक रिकॉर्ड तो ऐसा है जो दुनिया में केवल अभिषेक के नाम पर है । कंधे के बीच दो हड्डियां होती है । जिन्हें कॉलर ब्लेड करते है । सागर के 19 साल के अभिषेक चौबे की इन दो हड्डियों के बीच की कुदरती तौर पर ऐसी बनावट है कि वे उनसे किसी भी चीज को पकड़ लेते हैं । अभिषेक की इस खूबी ने खेल-खेल में ही विश्व रिकॉर्ड की शक्ल अख्तियार कर ली । उन्होंने पहला रिकॉर्ड कॉलर ब्लेड से 1070 किलोग्राम भारी कार को 27 मीटर तक खींचकर बनाया जो दुनियां का एक मात्र रिकॉर्ड है । और अब अब उन्होंने चीन के फेंग यिक्सी का पांच साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है । उन्होंने अपने शोल्डर ब्लेड्स यानी कंधे की हड्डियों से 55.44 किलोग्राम 21 सेकंड्स तक उठाए रखा । अभिषेक के इस रिकॉर्ड के बनने के बाद उनके परिवार के लोग और इस काम में मदद करने वाले लोग फूले नहीं समा रहे हैं । उनके पिता ने कहा कि ये बच्चा कुछ अलग था और उसने जब 12 साल की उम्र में इस तरह के काम शुरू किये तो कुछ अजीब लगा मगर जब लोगों ने उसकी तारीफ करना शुरू किया तो उसका शौक विश्व रिकॉर्ड में बदल गया । गौर यूथ फोरम के अध्यक्ष और इवेंट के संयोजक विवेक तिवारी का कहना है कि इतनें कम संसाधनों में अभिषेक ने सागर और पूरे देश का नाम रोशन किया है जिसका उन्हें गर्व है । अभिषेक चौबे अभी 19 साल के है और दो विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके है ।
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: 19 saal ke abhisek ne chin ka vishv rikord todeaa,sholdar se uthaayaa 55 kilo vet
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        More From Weird World

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×