Home | Khabre Zara Hat Ke | Weird World | Melania trump orders to-cut-188-years tree-of-white-house

ट्रम्प का आदेश, हटाया जाएगा व्हाइट हाउस में लगा 188 साल पुराना पेड़

अमेरिका में व्हाइट हाउस के बाहर 188 साल से खड़ा ऐतिहासिक पेड़ को काटने के आदेश दिए गए हैं।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Dec 29, 2017, 06:02 PM IST

Melania trump orders to-cut-188-years tree-of-white-house
ट्रम्प का आदेश, हटाया जाएगा व्हाइट हाउस में लगा 188 साल पुराना पेड़
अमेरिका में व्हाइट हाउस के बाहर 188 साल से खड़ा ऐतिहासिक पेड़ को काटने के आदेश दिए गए हैं। व्हाइट हाउस के बाहर खड़ा जैक्शन मेग्नोलिया नामक पेड़ को फर्स्ट अमेरिकी लेडी मेलानिया ट्रंप ने हटाने के आदेश दिए हैं। व्हाइट हाउस ने बताया कि सुरक्षा की वजहों से इस पेड़ को हटाना पड़ रहा है। व्हाइट हाउस के बाहर खड़ा यह एक ऐतिहासिक पेड़ है, जिसे राष्ट्रपति एंड्यू जैक्शन ने अपनी पत्नी की याद में 1835 में लगाया था।
अमेरिका के व्हाइट हाउस के बाहर कई प्रकार के नए पेड़ों को लगाया लाया जा रहा है, क्योंकि इस विशाल पेड़ के हटने से बहुत जगह खाली हो जाएगी। व्हाइट हाउस के बाहर स्थित इस पेड़ के नीचे ही कई पत्रकारों को खड़ा होते देखा गया है और अमेरिकी राष्ट्रपति इसके नीचे कई इवेंट भी कर चुके हैं।व्हाइट हाउस ने यह पेड़ काटने से पहले किसी भी मीडिया को नहीं बताया और ना ही इस पेड़ को लेकर कोई अंतिम फोटो सेशन हुआ। मेलानिया ट्रंप की प्रवक्ता स्टीफन ग्रीशैम ने बताया कि मेलानिया ने ये फैसला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है क्योंकि इस पेड़ की वजह से व्हाइट हाउस में आने वाले विजिटर्स और पत्रकारों के लिए सुरक्षा का खतरा बना रहता था। उन्होंने कहा कि यह पेड़ ठीक उसी जगह पर है जहां से अक्सर राष्ट्रपति ट्रंप का हेलीकॉप्टर उड़ान भरता था।
 
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now