--Advertisement--

जापानी लड़को को पसंद आ रही कार्टून दुल्हन, ऐसे कर रहे हैं शादी

जापान में पिछले कुछ सालों से लोग शादी और बच्चों से बचने के लिए नए-नए तरीके फॉलो कर रहे हैं। जापानी लड़कों की शादी में कम

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 12:05 AM IST
जापानी लड़का एनिमेटेड दुल्हन जापानी लड़का एनिमेटेड दुल्हन

जापान में पिछले कुछ सालों से लोग शादी और बच्चों से बचने के लिए नए तरीके फॉलो कर रहे हैं। जापानी लड़कों की शादी में कम होती दिलचस्पी को देखते हुए वहां की एक कंपनी ने पुरुषों की शादी कराने का अनोखा तरीका खोज निकाला। जानिए क्या है ये तरीका?

जापानी लोगों में शादी को लेकर दिलचस्पी कम होती जा रही है। इसे बनाए रखने के लिए वहां की एक कंपनी ने उनकी शादी एनिमेटेड कैरेक्टर्स से कराने का फैसला किया है। जापानी ओटाकू कल्चर के अनुसार, जिस एनिमेटेड कैरेक्टर्स को जापानी लड़कों के लिए चुना गया है, उसका नाम वाइफ से मिलता-जुलता यानि वेफू रखा गया है। इस तरह की शादी के लिए एक अलग वेबसाइट बनाई गई है, जिसे गेटबॉक्स नाम दिया गया है।

कैसे होती है इस वेबसाइट पर शादी

जिन लड़कों की ऐसी वर्चुअल शादी में रुचि है, वे इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। यहां मैरिज रजिस्ट्रेशन फॉर्म को डाउनलोड करने का ऑप्शन भी है। साथ ही, यह लिमिटेशन भी है कि एक व्यक्ति सिर्फ एक ही एनिमेटेड कैरेक्टर से शादी कर सकता है। यह वेबसाइट लोगों को अट्रैक्ट करने के लिए नए-नए ऑफर देती है। जो व्यक्ति इस वेबसाइट का मेंबर बन जाता है, उसे हर महीने 3,870 रुपए का स्टाइपेंड भी मिलता है। गेटबॉक्स के ऑफिसर्स को अपनी वेफू का बर्थडे मनाने के लिए एक दिन की छुट्टी भी दी जाती है। ये अनुमान लगाया जा रहा है कि इस तरह से कंपनी ये जानना चाहती है कि एनिमेटेड कैरेक्टर्स लोगों के बीच कितने लोकप्रिय हैं। साथ ही, इससे ये भी पता चल सकता है कि कौन-से एनिमेटेड कैरेक्टर्स लोगों के बीच मशहूर हैं।

इस शादी को लेकर सोशल मीडिया पर मिल रहे ऐसे कमेंट्स

सोशल मीडिया पर जब यह खबर आई तो कुछ लोगों का कहना है इस दुनिया में अब किसी पर भरोसा नहीं किया जा सकता। ऐसे में, इस वेबसाइट के माध्यम से आप वर्चुअल वर्ल्ड में ही सही, लेकिन एक भरोसेमंद साथी को तो चुन ही सकते हैं। हालांकि, ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है जो इस वेबसाइट से नाराज हैं। उनका कहना है कि ऐसी वेबवाइट के रहने से शादी को लेकर लोगों की सोच बदलेगी। अब लोग इंसानों के साथ वक्त बिताने के बजाय रोबोट या एनिमेटेड कैरेक्टर्स के साथ रहना ज्यादा पसंद करने लगेंगे।

आगे की स्लाइड्स में देखिए जापानी लड़कों की एनिमेटेड दुल्हन के साथ फोटोज...

X
जापानी लड़का एनिमेटेड दुल्हन जापानी लड़का एनिमेटेड दुल्हन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..