--Advertisement--

शेर और शेरनी पर हावी हुआ कुत्ता, डराकर कर ऐसे कर दिया पीछे

तंजानिया के एक वाइल्ड लाइफ जोन का एक बेहद मजेदार वीडियो सामने आया है।

Danik Bhaskar | Jan 08, 2018, 04:33 PM IST

जंगल का राजा शेर किसी से नहीं डरता पर अगर हम कहें कि दो-दो शेर एक कुत्ते से डर गए तो? यकीन नहीं हुआ ना? पर ये सच है। तंजानिया के एक वाइल्ड लाइफ जोन का एक बेहद मजेदार वीडियो सामने आया है। जिसमें एक शेर और शेरनी एक छोट से कुत्ते से डर जाते हैं। शेरों को ऐसे किया परेशान...

- Ngorongoro Conservation Area में रिकॉर्ड किए गए इस वीडियो में नजर आ रहा है कि कैसे एक छोटा सा कुत्ता दौड़ते हुए दो शेरों के पास पहुंचता है। सबसे पहले शेर कुत्ते को देख चौंका जाता है और पीछे हो जाता है। लेकिन इसके बावजूद कुत्ता भोंकते हुए उसकी ओर आगे बढ़ता है।

- कुत्ता इतना छोटा है कि वह शेर के पैरों के बराबर भी नजर नहीं आता, इसके बावजूद वह उचककर शेर पर झपटने की कोशिश करता है। कुत्ते के झपटते ही शेर बचने की कोशिश करता है, ये देख शेरनी भी पीछे हट जाती है।

और फिर चलता बना
- शेर-शेरनी पर जोर-जोर से भोंकने के बाद कुत्ता आराम से वापस चल देता है। शेर और शेरनी शांत खड़े होकर बस उसे देखते रहते हैं। ये देख दूर से वीडियो बनाने वाले लोग दंग रह जाते हैं।

क्या दोस्त था कुत्ता?
- सोशल मीडिया पर इस वीडियो के आते ही तरह-तरह के कमेंट आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि इसे देखकर ऐसा प्रतीत होता है मानो कुत्ता शेर और शेरनी का दोस्त है। वरना मुंह में आए शिकार को कोई छोड़ता है? वहीं एक और यूजर ने लिखा, शेर इतने आसान शिकार नहीं करते, इसलिए बच्चे को जाने दिया।

आगे की स्लाइड्स में देखें, ये पूरा मोमेंट...