Hindi News »Khabre Zara Hat Ke News »Weird World» First Nail Polisher Of Island Jersey, Who Left His Job Of 30000 Pound For This Work

26 लाख की जॉब छोड़ लड़कियों के लिए करने लगा काम

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 17, 2018, 01:11 PM IST

जॉन ने बाकायादा इस काम के लिए अपनी 25 लाख रुपए सालाना की नौकरी तक छोड़ दी
  • 26 लाख की जॉब छोड़ लड़कियों के लिए करने लगा काम
    +3और स्लाइड देखें
    नेल पॉलिश करते जॉन श्रोट

    जर्सी में रहने वाले 39 साल के जॉन श्रोट इन दिनों चर्चा में हैं। इसकी वजह भी बेहद खास है। असल में जॉन जर्सी के पहले ऐसे शख्स बन गए हैं जिनकी जॉब है लड़कियों नेल पॉलिश करना है। जी हां, जॉन ने बाकायादा इस काम के लिए अपनी 25 लाख रुपए सालाना की नौकरी तक छोड़ दी और अब लड़कियों के खूबसूरत हाथों को और भी खूबसूरत बनाने में लगे हुए हैं। इस वजह से छोड़ी जॉब...

    - हाल ही में सामने आई एक डाक्युमेंटरी में जॉन ने अपनी इस अनोखी जॉब के बारे में सबको बताया। जॉन ने बताया कि इससे पहले वे एक जानीमानी कार कंपनी में स्प्रे पेंटर का काम करते थे। वहीं उनकी मंगेतर एक ब्यूटी पार्लर चलाती थीं।

    - जॉन ने कहा, मैंने सोच कि जब मेरी मंगेतर को ब्यूटी पार्लर में इतना मजा आता है तो क्यों न कार पेंट का काम छोड़कर उसका हाथ बटाऊं। तभी मैंने सोचा कि मैं एक नेल पॉलिश करने वाला बनूंगा। मजे की बात तो ये थी कि नेल पॉलिश करना मेरी पिछली जॉब (कार पेट करना) से काफी मिलती चुलती थी। यहां भी पुरानी पेंट निकालकर नई पेंट लगानी होती है और मुझे इस काम में मजा आने लगा।

    वाइफ है बेहद खुश
    - जॉन ने बताया कि वे अपनी पिछली जॉब से 30000 पाउंड (करीब 25 लाख रु) सालाना कमा लेते थे पर उन्हें ज्यादा खुशी नहीं मिलती थी, जितनी अब मिलती है। 2014 में जॉन ने कार केयर का काम छोड़कर नेल पॉलिश का काम शुरू कर दिया। यहां वे कुछ कम पैसे कमाते हैं, पर वे इससे खुश हैं। वहीं 11 साल से ब्यूटी पार्लर चला रही जॉन की वाइफ का कहना है, भले ही वो किसी भी एंगल से ब्यूटीशियन न लगता हो, पर उसमें नेचुरल टैलेंट है।

    आगे की स्लाइड्स में देखें, कैसे काम करते हैं जॉन...

  • 26 लाख की जॉब छोड़ लड़कियों के लिए करने लगा काम
    +3और स्लाइड देखें
    पार्लर में जॉन।
  • 26 लाख की जॉब छोड़ लड़कियों के लिए करने लगा काम
    +3और स्लाइड देखें
  • 26 लाख की जॉब छोड़ लड़कियों के लिए करने लगा काम
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: First Nail Polisher Of Island Jersey, Who Left His Job Of 30000 Pound For This Work
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Weird World

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×