OMG

--Advertisement--

मॉडलिंग के बाद आर्मी में बनाया करियर, खूबसूरती बनी दुश्मन, छोड़नी पड़ गई नौकरी

30 साल की हो चुकी कटरीना ने आर्मी छोड़ने के बाद चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें पुरुष फौजी टॉर्चर करते थे

Danik Bhaskar | Feb 18, 2018, 12:17 PM IST
कटरीना हॉज। कटरीना हॉज।

ब्रिटेन में रहने वाली कटरनी हॉज ने मॉडलिंग की दुनिया में चमकने के साथ ब्रिटिश आर्मी ज्वाइन कर ली थी। पर उन्हें नहीं पता था कि उनकी खूबसूरती एक दिन उनकी जॉब के लिए मुश्किल पैदा कर देगी। पहले मिस इंग्लैंड का खिताब जीत चुकी कटरीना ने 17 साल की उम्र में आर्मी ज्वाइन कर इराक में जंग भी लड़ी, लेकिन इसके बाद उन्हें लगातार टॉर्चर सहना पड़ा। 12 साल बाद तोड़ी चुप्पी...

- अब 30 साल की हो चुकी कटरीना ने आर्मी छोड़ने के बाद चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर बताया कि कैसे उन्हें पुरुष फौजियों द्वारा टॉर्चर सहना पड़ता था। उनकी खूबसूरती की वजह से उन्हें भद्दे कमेंट्स किए जाते थे। हद तो तब हो गई जब सीनियर्स तक बात पहुंचने के बाद भी कोई जांच नहीं की गई।

- अब दो बच्चों की मां कटरीना कहती हैं, आर्मी में इस तरह के व्यवहार की उम्मीद नहीं थी। महिलाओं पर ये अत्याचार है। मुझे किसी चीज की तरह देखा जाता था।

आर्मी में मिला निक नेम
- खूबसूरत कटरीना में जब आर्मी ज्वाइन करने पहुंची थीं, तो उन्हें देखकर उनका नाम कॉम्बेट बार्बी रख दिया गया था।

कई लोगों की बचाई जान
- इरान में एक ऑपरेशन के दौरान कटरीना ने बताया कि वे किस काबिल हैं, उन्होंने एक घटना में कई आर्मी ऑफिसर्स और लोंगों की जान बचाई थी।

कई दिनों तक नहीं खाती थी खाना
- कटरीना ने अपनी दांस्तां सुनाते हुए कहा, शुरुआत में वहां मुझे गालियां बकी जाती थीं, गंदी नजरों से देखा जाता था, मेरे सिर पर कोक की कैन मार दी जाती थी। मुझे समझ नहीं आता था कि आखिर मैंने ऐसा क्या कर दिया जो ये लोग मुझसे इतना चिड़ते हैं। मैं कई दिनों तक खाना नहीं खाती थी और अपने बैरक में जाकर रोती थी।

आगे की स्लाइड्स में देखें कटरीना के कुछ और फोटोज...