Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »Weird World» Models Show Her Tragic Story On Workplace During Modeling

जॉब करने की मिली ऐसी सजा, लड़कियों ने बताया कैसे हुआ Sexual assault

मॉडलिंग का जॉब करने वाली 10 लड़कियों ने उनके साथ होने वाले यौन शोषण को रो-रोकर बयां किया। इन मॉडल्स से मॉडल एलायंस की हा

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 22, 2017, 02:22 PM IST

मॉडलिंग का जॉब करने वाली कुछ लड़कियों ने उनके साथ होने वाले यौन शोषण को बयां किया। इन मॉडल्स से मॉडल एलायंस की हार्पर बाजार के साथ मिलकर काम करने वाली एक ऑर्गेनाइजेशन के आयोजन में अपनी परेशानी बताई। ये संस्था मॉडल्स के साथ वर्कप्लेस पर होने वाले शोषण के खिलाफ आवाज उठाती है।

काम के दौरान इस तरह सताई जाती हैं मॉडल्स

न्यूयॉर्क सिटी की मॉडल एलियट सेलर्स के अनुसार, एक फोटोग्राफर उसे बार-बार वो सारे पोज देने को कहता था जिसके लिए वह मना करती थी। एलियट कहती हैं कि धीरे-धीरे मैंने वो सारे काम करने शुरू किए, जो वह चाहता था। लेकिन उसने मेरी मजबूरी का फायदा उठाया। बाद में मैं बहुत परेशान रहने लगी। परेशान होकर जब मैं जोर-जोर से रोती थी, तब भी वह मेरी फोटो लेता रहता था।

यौन शोषण का शिकार हुईं ये मॉडल्स

न्यूयॉर्क सिटी की मॉडल टॉन्या पिटमैन ने एक अंडरगारमेंट्स बनाने वाली कंपनी के लिए मॉडलिंग की। टॉन्या कहती हैं कि इस कंपनी का मैनेजर मुझे एक स्टोर में ले गया। उसने मुझे

ऐसे कपड़े पहनने को कहा जो मैं कभी नहीं पहन सकती थी। जब मैंने उसकी बात नहीं मानी तो उसने मुझे मारना शुरू कर दिया। फिर मैं वहां कभी नहीं गई। मॉडल काले हेसल को इस बात का दुख है कि मॉडलिंग की दुनिया में दूसरों लोगों ने उसका फायदा उठाया, लेकिन खुद उसकी मां ने भी उसका साथ नहीं दिया। काले कहती हैं कि मॉडलिंग शूट के दौरान मैं कपड़े बदल रही थी। तभी एक फोटोग्राफर ने मुझसे जबरदस्ती करने की कोशिश की। उस वक्त मेरी मां कुछ ही दूर पर खड़ी सब देख रही थी, लेकिन वह चुप रही।

वे नहीं चाहतीं इस बारे में किसी को पता चले


मॉडल येरिस सिडेनो कहती हैं कि मेरे साथ मॉडलिंग वर्ल्ड में रहते हुए जो हुआ, उसके बारे मे मैं किसी को बताना नहीं चाहती। येरिस नहीं चाहती कि उनकी बीती जिंदगी के बारे में उनके ब्वॉयफ्रेंड को पता चले। उन्हें लगता है कि अगर इस बारे में ब्वॉयफ्रेंड को पता चला तो वह उसके साथ संबंध खत्म कर लेगा।

आगे की स्लाइड्स में देखिए उन मॉडल्स की फोटोज जिन्होंने अपने साथ होने वाले यौन शोषण को लोगों के सामने बयां किया...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: nrk ban gayi thi in modls ki jindgai, kam ke dauraan hotaa thaa kuchh aisaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Weird World

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×