क्या आपको पता है?

--Advertisement--

जिओ ऑफिस में मुकेश अंबानी का नहीं कोई केबिन, खुले में बैठ करते हैं काम

हाल ही में रिलायांस जियो के नए हेड ऑफिस की कुछ तस्वीरें सामने आई जिन्हें देख आप हैरान रह जाएंगे।

Danik Bhaskar

Mar 03, 2018, 03:28 PM IST

रिलायंस के ओनर मुकेश अंबानी के बिजनेस आइडियाज की तरह ही खास उनका जियो का हेड ऑफिस है। हाल ही में रिलायांस जियो के नए हेड ऑफिस की कुछ तस्वीरें सामने आई जिन्हें देख आप हैरान रह जाएंगे। यहां अंबानी ऑफिस के आम कर्मचारियों के साथ खुले में बैठते हैं। अंबानी ने अपने ऑफिस में केबिन कल्चर को खत्म किया है। यहां ओपन ऑफिस कल्चर को बढ़ावा दिया गया है। 21 अरब में बना है ये ऑफिस...


नवी मुंबई के ठाणे बेलापुर रोड पर बनी रिलायंस जियो की कमर्शियल बिल्डिंग को हर्मन मिलर रीच अवॉर्ड मिल चुका है। इस आठ मंजिला इमारत में ऐसी बहुत सारी खूबियां हैं, जो इसे यूनिक बनाती हैं। जियो के ऑफिस में सभी चीजें हाईटेक हैं। यहां पर स्क्रैप से कई चीजें तैयार की गई हैं। मुंबई की सड़कों पर जो काले-पीले कलर की जो कैब दौड़ते नजर आती है, वैसी ही कैब स्क्रैप मटेरियल से ऑफिस के अंदर बनाई गई है।

21 अरब रुपए में बना है ऑफिस
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी लागत करीब 21 अरब रुपए है। मुंबई के रिलायंस कॉर्पोरेट पार्क में बना 'रिलायंस जियो' का ऑफिस अब तक के रिलायंस के सभी ऑफिसेस में सबसे बड़ा बताया जा रहा है। यहां लगभग हर बिल्डिंग कांच की है, इसके अलावा कैंपस में बड़ा लॉन, गेस्ट हाउस और होटल भी है।

हर मिनट इतना कमाते हैं अंबानी

हाल ही में हुरुन ग्‍लोबल की ओर से जारी की गई रि‍च लि‍स्‍ट में मुकेश अंबानी को 45 बि‍लि‍यन डॉलर (करीब 2.92 लाख करोड़ रुपए) की संपत्‍ति‍ के साथ इस लि‍स्‍ट में सबसे अमीर भारतीय और दुनिया के 20 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं। आपको जानकर हैरानी होगी की मुकेश अंबानी हर मिनट 2.35 लाख रुपए कमा लेते हैं जो एक भारतीय की औसत सालाना कमाई से ज्यादा है।

आगे की स्लाइड्स में देखें, मुकेश अंबानी का ये ओपन कल्चर ऑफिस...

Click to listen..