--Advertisement--

अब अनोखा दिखने के लिए लोग कर रहे ये काम, आप भी देख लें

अगर आप सोच रहे हैं कि ये सिर्फ पेंट्स से खुद को रंगने को बॉडी मार्बलिंग कहते हैं, तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

Danik Bhaskar | Jan 12, 2018, 12:00 AM IST

अच्छा दिखने के लिए हम कई तरह के एक्सपेरिमेंट्स करते हैं। इसमें मेकअप से लेकर बॉडी टैटू करवाना आम है। हालांकि, इन दिनों अट्रैक्टिव दिखने के लिए एक अनोखा प्रयोग किया जा रहा है। इस वायरल ट्रेंड का नाम है बॉडी मार्बलिंग। अगर आप सोच रहे हैं कि ये सिर्फ पेंट्स से खुद को रंगने का तरीका है, तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। तो फिर क्या है बॉडी मार्बलिंग...

- बॉडी मार्बलिंग एक ऐसी प्रोसेस है, जिसमें बॉडी पर टैटू से भी बेहतरीन थ्री डी आर्ट शरीर पर बनाया जाता है। इसमें रेडियम पेंट और आइल के साथ रंगों का प्रयोग होता है। ये प्रोसेस ऑयल और पेंट के मिक्सचर से पूरा होता है। असल में इसमें ऑयल की अहम भूमिका होती है। पेंट, ऑयल में पूरी तरह मिक्स नहीं होता है, इसलिए ये रेंडम पैटर्न बना देता है।

- इसके लिए सबसे पहले जिस बॉडी पार्ट पर मार्बलिंग चाहिए उसे नमक के पानी में भिगोया जाता है। सूखने के बाद इसे आयल और रेडियम पेंट के मिक्सचर में डुबाया जाता है। नमक का पानी टैटू को स्किन पर चिपका देता है और मार्बल जैसा टैटू बन जाता है।

निऑन ड्रेसेज की ली जगह
- इस अनोखे ट्रेंड की वजह से अब रंग-बिरंगी लाइट्स वाली नियॉन पार्टीज में कपड़ों की जगह बॉडी मार्बलिंग ने ले ली है। पहले जहां नियॉन पार्टीज में कपड़े चमकते दिखते थे, तो वहीं अब बॉडी मार्बलिंग से पूरा शरीर चमचमाता है।

- Europe और America के बाद कई एशियाई देशों में भी ट्रेंड तेजी से बढ़ रहा है, खासकर कि म्यूज़िक फेस्टिवल के सीज़न में।

आगे की स्लाइड्स में देखें, कैसे अपनाया जा रहा है ये नया ट्रेंड...