--Advertisement--

इनके लिए नया साल जैसा कुछ नहीं, फोटोग्राफर ने दिखाई सेक्स वर्कर्स की फोटोज

लगातार पांच वर्षों से वैश्यालयों में रहकर इस फोटोग्राफर ने जान कि कैसी जिंदगी जीती हैं यहां की सेक्स वर्कर्स।

Danik Bhaskar | Dec 31, 2017, 11:09 AM IST

नए साल में जहां पूरी दुनिया जश्न में डूबी होती है तो वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनके लिए ये सिर्फ तारीख बदलने की तरह है। हाल ही में अमेरिकन फोटोग्राफर मार्क मैकएंड्रयूज ने नेवाडा के एक वैश्यालय की चौंकाने वाली हकीकत सामने लाई है। लगातार पांच वर्षों से वैश्यालयों में रहकर इस फोटोग्राफर ने जान कि कैसी जिंदगी जीती हैं यहां की सेक्स वर्कर्स। नहीं मिलती छुट्टी...

- मैक ने कहा, 90 प्रतिशित से ज्यादा सेक्स वर्कर्स यहां मजबूरी में काम करती हैं। पैसे कमाने के लिए यहां इन्हें ऐसे काम करने पड़ते हैं जिनके बारे में सोचकर भी आप हैरान रह जाएंगे। इनके लिए त्यौहार और आम दिन एक से हैं, ऐसे दिनों में इन्हें और ज्यादा काम करना पड़ता है। एक सेक्स वर्कर ने कहा, नए साल में हमारे लिए नया जैसा कुछ नहीं।

रेस्टोरेंट की तरह सेक्स मेन्यू
- यहां हर काम की कीमत तय है। एक सेक्स वर्कर ने फोटोग्राफर को वह लिस्ट दिखाई जो उसके रूम के बाहर लगाई गई है। इस मेन्यू का नाम है Menu of Pleasure( यहां आने वाले ग्राहकों के लिए रेस्टोरेंट की तरह मेन्यू तैयार किया गया है और उस सर्विस की कीमत आगे लिखी जाती है। न चाहते हुए भी सेक्स वर्कर्स को वो सर्विस देनी पड़ती है, जो कस्टमर चाहता है।

आम लोग हैं सेक्स वर्कर
- मैक ने लंबा समय प्रॉस्टिट्यूट्स के साथ बिताने के बाद कहा कि ये भी आम लोग हैं। इन्हें भी जिंदगी जीने का मौका मिलना चाहिए। मैक ने आगे कहा, जब मैंने इनसे बात करना शुरू किया, इनके साथ खाना खाया तो मेरे अंदर की वो झिझक दूर हो गई जो आमतौर पर सेक्स वर्कर्स को लेकर लोगों के मन में होती है।

आगे की स्लाइड्स में देखें, नेवाडा के इस वैश्यालय के इनसाइड फोटोज...