Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »OMG» After Artificial Intelligence Pleasure Dolls, Male AI Robots To Hit The Market

OMG: विवादित सेक्स डॉल्स के बाद आएंगे ऐसे रोबॉट्स, मच गया बवाल

जी हां, अब सेक्स रोबोट अब एक पुरुष के रूप में भी बाजार उपलब्ध होगा।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 08, 2018, 05:43 PM IST

  • OMG: विवादित सेक्स डॉल्स के बाद आएंगे ऐसे रोबॉट्स, मच गया बवाल
    +5और स्लाइड देखें

    पिछले साल विवादों में रही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली सेक्स डॉल्स के बाद अब एक और कॉन्ट्रोवर्शियल रोबोट मार्केट में लॉन्च होने जा रहा है। ये होगा सेक्स डॉल का मेल वर्जन। जी हां, अब मेल सेक्स डॉल भी बाजार में उपलब्ध होगी । ये घोषणा इसे बनाने वाले Matt McMullen ने की है, जिसके बाद बवाल मच गया है। महिलाओं के लिए होंगे रोबोट...

    - Realbotix के फाउंडर और सीईओ के मुताबिक इस मेल डॉल के सारे बॉडी पार्ट्स एक पुरुष की तरह होंगे जो ऑर्टिफिशियल इंटेलिजेन्स पर काम करेंगे। ये यूजर को सेटिसफाई करने के अलावा उनसे बात भी करेंगे। फिलहाल बाजार में फीमेल सेक्स डॉल्स की डिमांड है, जिनकी कीमत 3 लाख रुपए से लेकर 10 लाख रुपए के बीच है।

    बना विवादों का कारण
    - सेक्स डॉल्स शुरुआत से ही विवादों का कारण बनती रही हैं। कई सोशल एक्टिविस्ट ऐसी डॉल्स को समाज के खिलाफ बता चुके हैं, तो कई ने इसे रिश्ते बिगाड़ने वाली मशीन बताया है। सोशल एक्टिविस्ट्स के साथ-साथ पोर्न स्टार्स भी इसका विरोध कर चुके हैं।

    शादियां नहीं करेंगे लोग
    -अभी तक सेक्स रोबोट या सेक्स डॉल सिर्फ एक कल्पना और लोगों की फैंटेसी थी पर साइंस ने इस कल्पना को सच में बदल कर रखा दिया है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से इन सेक्स डॉल्स में इमोशन और रिएक्शन तक डाल दिए गए हैं और ये इतनी रियलिस्टिक हो गई हैं कि लोग अब इनके प्यार में पड़ने लगे हैं।

    - पिछले साल दिसंबर में अटलांटा के 64 वर्षीय जेम्स का बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया था। इस उम्र में जेम्स एक सेक्स डॉल के प्यार में पड़ गए थे। ये एक आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस वाली सेक्स डॉल घर ले आए थे जिसके बाद वे तय नहीं कर पा रहे थे कि वे डॉल से ज्यादा प्यार करते हैं या 36 साल से साथ रह रही वाइफ से। ऐसे में भविष्य में पुरुषों के अलावा अब महिलाएं भी सेक्स रोबोट्स से अगर शादी भी करने लगें तो ताज्जुब की बात नहीं होगी।

    वेश्यालयों में लगा दी सेक्स डॉल
    - पिछले साल से बार्सिलोना में कई वेश्यालयों में वेश्याओं की जगह अब सेक्स डॉल्स ने ले ली है। हद तो ये हो गई कि लोग इस नए एक्सपेरिमेंट को खासा पसंद कर रहे हैं। भविष्य में सेक्स डॉल से क्या प्रभाव पड़ सकता है ये इसका जीता जागता उदाहरण है।

    पोर्न इंडस्ट्री को भी खतरा
    - कुछ समय पहले डॉक्टर सेरगी सेंटोस द्वारा बनाई गई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली नई किस्म की सेक्स डॉल पर जमकर बवाल मचा था। इस डॉल पर Ela Darling नाम की एक पोर्नस्टार ने कहा कि उन्हें डर है कि सेक्स डॉल के मार्केट में आने से लोगों का इन आर्टिफिशयल चीजें से अट्रेक्शन बढ़ जाएगा।

    - ऐसे में हर किसी के पास ये सेक्स डॉल होगी और लोग पोर्न देखना बंद कर देंगे। ऐसे में उनकी इंडस्ट्री के लिए ये चिंता की बात है। दूसरी पोर्न स्टार ने कहा कि सेक्स डॉल्स में ऑर्टिफिशियल इंटेलिजेंस डालकर उन्हें इतना रियलिस्टिक बना दिया गया है कि अब वो दिन दूर नहीं जब पोर्न फिल्मों में सेक्स डॉल्स का इस्तेमाल किया जाने लगेगा।

    सेक्स लाइफ के लिए खतरा
    - सेक्स डॉल का विरोध कर रहे लोगों के मुताबिक सेक्स डॉल के इस शुरुआती दौर में ही लोगों के जीवन पर इतने प्रभाव पड़ने शुरू हो गए हैं, लेकिन अगर ये कॉमन हो जाती है तो लोग रियल लाइफ सेक्स और अट्रेक्शन से दूर हो जाएंगे और वो दिन दूर नहीं जब लोग शादी करना छोड़ देंगे।

    आगे की स्लाइड्स में देखें, कैसे दिखेंगे मेल सेक्स रोबोट्स...

  • OMG: विवादित सेक्स डॉल्स के बाद आएंगे ऐसे रोबॉट्स, मच गया बवाल
    +5और स्लाइड देखें
  • OMG: विवादित सेक्स डॉल्स के बाद आएंगे ऐसे रोबॉट्स, मच गया बवाल
    +5और स्लाइड देखें
  • OMG: विवादित सेक्स डॉल्स के बाद आएंगे ऐसे रोबॉट्स, मच गया बवाल
    +5और स्लाइड देखें
  • OMG: विवादित सेक्स डॉल्स के बाद आएंगे ऐसे रोबॉट्स, मच गया बवाल
    +5और स्लाइड देखें
  • OMG: विवादित सेक्स डॉल्स के बाद आएंगे ऐसे रोबॉट्स, मच गया बवाल
    +5और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: After Artificial Intelligence Pleasure Dolls, Male AI Robots To Hit The Market
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From OMG

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×