Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »Do You Know» Ratan Tata Fined For Leftover Food In Garmany

इस देश में रतन टाटा पर लगा था जुर्माना, भारी पड़ गई थी एक छोटी सी गलती

एक छोटी सी गलती पर रतन टाटा को पचास यूरो का जुर्माना चुकाना पड़ा था।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 28, 2017, 03:54 PM IST

रतन टाटा को जर्मनी टूर पर रहते हुए एक छोटी-सी गलती की भारी कीमत चुकानी पड़ी थी। इस बारे में खुद टाटा ने अपने टि्वटर के माध्यम से लोगों को बताया था। टाटा अपने कलीग्स के साथ हैम्बर्ग के एक रेस्टोरेंट में गए। उन्होंने देखा कि रेस्टोरेंट की कई टेबल्स खाली थीं। एक टेबल पर एक कपल बैठा खाना खा रहा था। उनकी टेबल पर खाने की बहुत कम चीजें दिख रही थीं। दूसरी टेबल पर कुछ बुजुर्ग महिलाएं बैठी थीं। उस टेबल पर जब कोई डिश सर्व की जाती तो वेटर सभी की प्लेट में थोड़ा-थोड़ा खाना निकालता और वे महिलाएं पूरे खाने को खत्म करने के बाद ही प्लेट में थोड़ा खाना और लेती थीं।

पचास यूरो का लगा था जुर्माना

रतन कहते हैं कि मुझे और मेरे कलीग को भूख लग रही थी। इसलिए मैंने ज्यादा खाना मंगवा लिया। हम दोनों का पेट भरने के बाद भी एक-तिहाई खाना टेबल पर बचा हुआ था। मैंने बिल चुकाया और खाना छोड़कर टेबल से उठने लगा। तभी पास के टेबल पर बैठी बुजुर्ग महिला गुस्सा करने लगी। उसने तुरंत फोन उठाया और किसी को कॉल किया। कुछ ही देर में सामाजिक सुरक्षा संगठन का एक व्यक्ति वहां पहुंचा। उसने मुझ पर 50 यूरो (लगभग 3000 रुपए) का जुर्माना लगा दिया। मैं कुछ समझ नहीं पा रहा था। ऑफिसर ने तेज आवाज में कहा कि हमेशा उतना ही खाना ऑर्डर करो, जितना खा सको। तब मुझे समझ में आया कि यह खाना छोड़ने की सजा थी।

आगे की स्लाइड्स में देखिए रतन टाटा की फोटोज...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: is desh mein rtn tata par lgaaa thaa jurmaanaa, bhaari pde gayi thi ek chhoti-si galati
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Do You Know

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×