--Advertisement--

रॉबर्ट : इतिहास का सबसे श्रापित खिलौना, छूने से भी हो सकती है मौत!

एक ऐसा श्रापित गुड्डा है जिसे कांच के बक्से में बंद करके रखा गया है माना जाता है कि इसे छू लिया तो मौत भी हो सकती है।

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 06:28 PM IST
श्रापित गुड्डा रॉबर्ट। श्रापित गुड्डा रॉबर्ट।

आपने अक्सर हॉरर फिल्मों में देखा कि किस तरह खिलौनो और गड्डे-गुड़ियों में प्रेत आत्मा का वास हो जाता है और फिर वे इंसानों का जीना मुश्किल कर देते हैं। ऐसी एक डॉल एनाबेल पर भी फिल्म बन चुकी है, लेकिन कहा जाता है कि इतिहास में सबसे श्रापित खिलौना है रॉबर्ट। ये एक ऐसा श्रापित गुड्डा है जिसे कांच के बक्से में बंद करके रखा गया है माना जाता है कि अगर इसे छू लिया गया तो उस इंसान का जीना मुश्किल हो सकता है। बांस और कपड़े से बना है रॉबर्ट...

- बांस की खपच्चियों और कपड़े से बना गुड्डा रॉबर्ट ऐसी ही एक शापित गुड़िया है। कई दशकों पहले फ्लोरिडा में रहने वाले एक परिवार के छोटे से बच्चे जीन को यह गुड़िया किसी ने गिफ्ट दी थी। उसने इस गुड्डे का नाम रॉबर्ट रख दिया। घर के लोग भी उन दोनों को देखकर बहुत खुश थे। लेकिन जल्दी ही घर में बहुत कुछ ऐसा होने लगा जो नहीं होना चाहिए था।

घर पर आ गया किसी का साया
- अक्सर जीन अपने-आप से बात करता, यही नहीं हर बार उसकी आवाज भी बदली हुई होती। कई बार देर रात को इन आवाजों को सुनकर जीन के माता-पिता उसे डांटते पर जीन ये कहता कि ये वो नहीं बल्कि उसका गुड्डा रॉबर्ट करता है। जीन के माता-पिता इसे उसका डॉल के प्रति अट्रेक्शन समझकर मजाक में टाल देते।

- लेकिन बहुत जल्दी ही घर का सामान अपने आप इधर-उधर होना शुरु हो गया। घर पर अजीब सी आवाजें आने लगीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जब जीन बड़ा हो गया, उसने उस रॉबर्ट नामक इस गुड़िया से खेलना बंद कर दिया और घर के ऊपर वाले कमरे में रॉबर्ट को बंद कर दिया। जब जीन की शादी हुई उसे बाद इस घर में अजीब चीजें होने लगीं। कुछ समय बाद जीन के माता-पिता की मौत हो गई। लोगों ने मानना शुरू कर दिया कि ये उस श्रापित गुड्डे की वजह से हुआ।

घर के बाहर नहीं रुकते थे लोग
- गुड्डे के श्रापित होने की खबर शहर में आग की तरह फैली और लोगों ने जीन के घर की ओर देखना भी बंद कर दिया। लोगों को डर था कि ऐसा करने से कहीं उनके साथ बुरा न हो जाए। देखते-देखते सालों बीतते गए और फिर जीन और उनकी वाइफ की मौत हो गई। कहा जाने लगा कि इस गुड्डे पर जीन के घर पर काम करने वाली एक महिला ने काला जादू किया था, जिसे जीन ने नौकरी से निकाला था।

और फिर...
बताया जाता है कि जीन और उनकी वाइफ की मौत के बाद ये घर बेच दिया गया और यहां एक महिला रहने लगी। महिला को भी यहां अजीबोगरीब आवाजें और बच्चों की चीखें सुनाई देती थीं। करीब 20 सालों बाद यहां रह रही महिला तब कांप गई जब उसने तहखाने में इस गुड्डे को देख लिया। माना जाता है कि घर के पिछले मालिक की मौत के बाद सारा सामान और गुड्डा यहां से हटा दिया गया था।

म्यूजियम में किया कैद
- इस घटना के बाद महिला ने घर पर पादरी बुलाया जिन्होंने गुड़िया में नेगेटिव उर्जा होने की बात की। इसके बाद पादरी और बाकी लोगों की मदद से इस गुड्डे को एक म्यूजियम तक पहुंचाया गया। यहां इस गुड्डे को कांच के बॉक्स में बंद कर दिया गया। माना जाता है कि अब अगर इसे खोला या छूआ गया तो ये किसी की भी जान के लिए खतरा बन सकती है।

आगे की स्लाइड्स में देखें, इस श्रापित गुड़िया के कुछ और फोटोज...

रॉबर्ट को रखने वाले जीन। रॉबर्ट को रखने वाले जीन।
Cusred Doll Robert Whose Touch Can Kill You
Cusred Doll Robert Whose Touch Can Kill You
Cusred Doll Robert Whose Touch Can Kill You
Cusred Doll Robert Whose Touch Can Kill You
X
श्रापित गुड्डा रॉबर्ट।श्रापित गुड्डा रॉबर्ट।
रॉबर्ट को रखने वाले जीन।रॉबर्ट को रखने वाले जीन।
Cusred Doll Robert Whose Touch Can Kill You
Cusred Doll Robert Whose Touch Can Kill You
Cusred Doll Robert Whose Touch Can Kill You
Cusred Doll Robert Whose Touch Can Kill You
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..