Home | Khabre Zara Hat Ke | OMG | Woman Died In Russia From Fasting As She Joined Satya Sai Baba Cult

रूस में सत्य सांई बाबा की भक्त बन गई थी ये विदेशी महिला, ऐसे हो गई मौत

एलीना की मौत के बाद परिवार वालों ने बताया कि जबसे वो इस संस्था से जुड़ी थी उसने परिवार और रिश्तेदारों से दूरी बना ली थी।

dainikbhaskar.com| Last Modified - Feb 07, 2018, 05:32 PM IST

1 of
Woman Died In Russia From Fasting As She Joined Satya Sai Baba Cult
एलीना स्मोरोडिनोवा (बाएं)।

रूस की एक 35 वर्षीय महिला को सत्य सांई बाबा का भक्त बनना महंगा पड़ गया। असल में Elena Smorodinova अपने पति की मौत के बाद एक ऐसी संस्था से जुड़ गईं जहां के लोग खुद को सत्य साईं बाबा के अनुयायी बताते हैं। एलीना की मौत के बाद परिवार वालों ने बताया कि जबसे वो इस संस्था से जुड़ी, उसने परिवार और रिश्तेदारों से दूरी बना ली थी। उपवास से हो गई मौत...

 

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां एलीना से वृत के नाम पर खुद को भूखा रखने के लिए कहा गया था। लगातार तीन हफ्तों तक भूखा रहने के बाद एलीना की मौत हो गई। आरोप है कि एलीना से ये जबरदस्ती कराया गया था।

 

फैशन डिजाइनर चला रही संस्था...
- रूस के Novosibirsk शहर में एक फैशन डिजाइनर खुद को सत्य साईं बाबा का प्रतिनिधि बताती है। 2011 में सत्य साईं बाबा की मौत के बाद Baykova नामक ये महिला रूस में ये संस्था चला रही है। पति की मौत के बाद एलीना भी भक्त बनकर यहीं रहने लगी थीं। 

 

घर जाना चाहती थी एलीना
- रिपोर्ट्स के मुताबिक एलीना इससे पहले भी कई दिन बिना पानी और खाने के उपवास रख चुकी थीं। जिसके बाद Baykova ने उसे तीन हफ्ते तक और उपवास रखने को कहा। परेशानएलीना घर लौटना चाहती थी, लेकिन इसी बीच एलीना की डिहाइड्रेशन और मालन्यूट्रीशियन की वजह से मौत हो गई। 

 

इंटीरियर डिजाइनर थी एलीना
- एलीना के दोस्तों ने बताया कि वो बहुत हंसमुख और मिलनसार लड़की थी। पेशे से इंटीरियर डिजाइनर रही एलीना पति की मौत के बाद काफी बदल गई थी और इस संस्था से जुड़ने के बाद वो किसी से भी नहीं मिलती थी।

 

आगे की स्लाइड्स में देखें, एलीना के कुछ और फोटोज...

Woman Died In Russia From Fasting As She Joined Satya Sai Baba Cult
Woman Died In Russia From Fasting As She Joined Satya Sai Baba Cult
Woman Died In Russia From Fasting As She Joined Satya Sai Baba Cult
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now