--Advertisement--

दुनिया का सबसे सीक्रेट मेन्स क्लब, 8 करोड़ रुपए है एंट्री फीस

ये क्लब म्यूनिख में जमीन के नीचे बना है। लेकिन इसकी वास्तविक लोकेशन कहां ये बेहद सीक्रेट है।

Danik Bhaskar | Feb 08, 2018, 08:00 AM IST

ये तस्वीरें हैं दुनिया के सबसे सीक्रेट मेन्स क्लब की, जहां जाने-माने रईस एंजॉय करने आते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी की इस क्लब में एंट्री फीस के रूप में सालाना 8 करोड़ रुपए प्रति व्यक्ति चार्ज किया जाता है। जमीन के नीचे बना है ये क्लब...

- ये क्लब म्यूनिख में जमीन के नीचे बना है। लेकिन इसकी वास्तविक लोकेशन कहां ये सीक्रेट है। ये सिर्फ यहां आने वाले मेंबर ही जानते हैं। हाल ही में इस क्लब के कुछ फोटोज लीक हुए हैं, जिन्हें देखकर यहां दी जाने वाली सुविधाओं का अंदाजा लगाया जा सकता है।

क्याें है इतनी फीस
- यहां मेंबरशिप के नाम पर ली जाने वाली 8 करोड़ रुपए फीस के बदले में वीवीआईपी ट्रीटमेंट के अलावा आने के लिए प्राइवेट जेट भी दिया जाता है। यहां आम आदमी पहुंचने का सोच भी नहीं सकता।

काम करने वाली महिलओं के लिए ये नियम
- यहां काम करने वाली महिलाओं और वेटरेस के लिए कड़े नियम हैं। पहला ये कि किसी भी महिला का वजन 58 kg से कम होना चाहिए। स्लिम होने के साथ-साथ उनका सुंदर होना और हाइट 5 फीट 7 इंच से कम होना जरूरी है।
- यहां महिलाओं के बोलने पर पाबंदी है, जबतक कोई गेस्ट खुद उनसे बातचीत न करे।

सोने की बॉटलों से परोसी जाती है शराब
- कुछ फोटोज में सामने आया कि यहां शराब परोसने के लिए गोल्ड की बॉटलों का इस्तेमाल किया जाता है। हाल ही में इसके ओनर ने मीडिया में विवादित बयान देते हुए कहा था कि यहां आम आदमी की कोई जगह नहीं है।

अंदर क्या होता है कोई नहीं जानता
- एक तरह से देखा जाए तो इस क्लब का इंटीरियर एक लग्जरी बार की तरह है पर कोई नहीं जानता कि असल में यहां क्या होता है। जमीन के मौजूद नीचे इस क्लब की चर्चा जब सोशल मीडिया पर हुई तो इसे लेकर तरह-तरह की अफवाहें थीं।

आगे की स्लाइड्स में देखें, इस सीक्रेट क्लब के फोटोज...