--Advertisement--

खुंखार अजगर को लपेटकर घूमने वाले शख्स की मौत बनी थी मिस्ट्री, वजह जान लोग रह गए दंग

ब्रिटेन में इस तरह का पहला मामला है जहां पालतू अजगर ने किसी शख्स की जान ली हो।

Danik Bhaskar | Jan 25, 2018, 12:46 PM IST

हटके डेस्क. घर में जानवरों को पालना तो एक हद तक समझ में आता है लेकिन जहरीले सांप और खुंखार पाइथन को पालना कितना खतरनाक हो सकता है उसे ब्रिटेन में हुई एक घटना से समझा जा सकता है। वहां डॉक्टर डैन ब्रैंडन नाम का शख्स रहता था। उसने घर में 10 सापों को पाल रखा था जिसमें अजगर भी था। पिछले साल अगस्त महीने में उसकी मौत हो गई। लेकिन मौत कैसे हुई इसका पता अब चल सका है। डैन को सबसे ज्यादा पसंद था अजगर...

- ब्रिटेन के हैंपशर में रहने वाले डैन ब्रैंडन के पास जहरीले सापों समेत अफ्रीकन रॉक पाइथन भी था। जो उसे सबसे ज्यादा प्यार करता था। यही वजह थी कि उसका नाम टाइनी रखा था। डैन, टाइनी को अपनी बॉडी पर लपेटकर घूमता था। सबकुछ ठीक चल रहा था। लेकिन पिछले साल के 25 अगस्त को ब्रैंडन अपने कमरे में मृत पाया गया। जांच में सामने आया कि उसे गहरी चोट लगी थी। लेकिन साफ-साफ पता नहीं चल पाया कि उसकी मौत कैसे हुई थी।

मां ने बताई मौत की पूरी कहानी
मां ने कोर्ट को बताया कि जिस दिन डैन की मौत हुई उस दिन वो घर में ही थी। सबसे पहले उन्होंने डैन के कमरे से तेज आवाज सुनी। वो भागते हुए कमरे में गईं तो जो देखा उससे दंग रह गईं। बेटा जमीन पर तड़प रहा था। धीरे-धीरे दम घुटने से उसकी मौत हो गई। जहां पर टाइनी को रखा जाता था वहां वो नहीं थी। मां ने कहा कि टाइनी ने ही बेटे को जकड़कर मार डाला। जानकारों का मानना है कि दुनिया में अजगर के हमले से लोगों की मौत होती रही है लेकिन ब्रिटेन में इस तरह का पहला मामला है। जहां एक अजगर ने किसी शख्स की जान ली हो।