Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »Do You Know» Sudanese Model Nyakim Gatwech Dusky Complexion Is Not Barrier In Her Life

कभी सांवला रंग देखकर रोती थी ये लड़की, आज लाखों में है फैन फॉलोइंग

सूडान की ये मॉडल अपनी स्किन कलर को लेकर बचपन से परेशान थी। आज इनके इंस्टाग्राम पर लाखों फॉलोअर्स हैं

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 14, 2017, 03:48 PM IST

सूडान की ये लड़की आज भी अपने वो दिन याद करती है जब रिफ्यूजी कैम्प में रहते हुए बच्चे उसके सांवले रंग को देखकर उसे चिढ़ाते थे। आज याकिम एक मॉडल के रूप में अपनी खास पहचान रखती हैं। 24 साल की इस मॉडल के इंस्टाग्राम पर 325,000 फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा, वे एक एडवोकेट भी हैं जो सांवले लोगों के साथ स्किन कलर को लेकर होने वाले भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाती हैं।

बेहद तंगहाली में बीता याकिम का बचपन

याकिम का बचपन यूथोपिया और केन्या के रिफ्यूजी कैम्पों में बिता। याकिम कहती हैं कि मैंने बचपन में वो दिन भी देखे हैं, जब मेरे पास पेट भरने के लिए खाना नहीं था। यहां तक कि पीने का पानी भी कई बार नहीं मिलता था। 14 साल की उम्र में याकिम अमेरिका चली गईं। अमेरिका में याकिम जब स्कूल जाने लगीं, तो बच्चों के सवाल उन्हें परेशान करते थे। कई बच्चे उनसे पूछते थे तुम नहाती नहीं हो। तुम्हारे चेहरे का कालापन क्या धूल और गंदगी की वजह से है। बच्चों की बात सुनकर याकिम रोती थीं।

आज टॉप मॉडल हैं याकिम

याकिम को इस बात की खुशी है कि मॉडलिंग की दुनिया में वे अपना मुकाम बना पाईं। याकिम कहती हैं कि हमें खुद से प्यार करना चाहिए, फिर चाहे हम गोरे हों या काले।

आगे की स्लाइड्स में देखिए इस टॉप मॉडल की फोटोज...

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: kbhi saanvlaa rnga dekhkar roti thi ye ladki, aaj laakhon mein hai fain foloinga
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Do You Know

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×