Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »OMG» Tahira Rehman Became The First Women Anchor Of America Wearing Hijab

ताहिरा बनी हिजाब पहनने वाली पहली अमरीकी न्यूज एंकर, कही ये बातें

लोगों ने कहा था अमेरिका तुम्हें कभी स्वीकार नहीं करेगा, आज वही ताहिरा बनी फेमस न्यूज एंकर।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 28, 2018, 12:09 PM IST

    • ताहिरा रहमान।

      अमेरिका की 27 साल की पत्रकार ताहिरा रहमान हिजाब पहनकर न्यूज शो होस्ट करने वाली यहां की पहली न्यूज एंकर बन गई हैं। हिजाब पहनने वालों को लेकर अमेरिका में फैली कट्टरवादी सोच को खत्म करने के लिए ताहिरा हिजाब पहनकर कैमरे के सामने खबरें पढ़ती हैं। अमेरिका ही नहीं, बल्कि सभी यूरोपीय देशों में हिजाब पहनने वाली युवतियों के लिए ताहिरा आइकन के तौर पर उभर रही हैं। शिकागो की लोयोला यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता में ग्रेजुएट ताहिरा पांचवीं क्लास से हिजाब पहन रही हैं। दोस्तों ने कहा था ऐसे काम नहीं कर पाओगी...

      - जब वो प्रोफेशनल लाइफ में पहुंचीं, तो साथियों ने साफ कह दिया कि- तुम इस हिजाब के साथ कभी कैमरे पर नहीं आ सकोगी। लेकिन इसके 2 साल के भीतर ही ताहिरा ने उन सबको गलत साबित कर दिया।

      ताहिरा ने कहा, मैं जब पांचवीं क्लास में थी, तब मैंने हिजाब पहनना शुरू किया था। उस वक्त तो मेरे घर वाले भी मेरे इस फैसले से हैरान थे। उन्हें लगता था कि अमेरिका जैसे देश में मेरा ये फैसला भविष्य में मेरे ही लिए समस्या पैदा कर सकता है।

      मां भी थी हिजाब के खिलाफ

      - मेरी मां मेरे हिजाब पहनने के खिलाफ थीं, लेकिन मैंने अपना फैसला कर लिया था। स्कूल लाइफ तक तो सब ठीक था, लेकिन जैसे ही मैं कॉलेज में पहुंची तो मुझे बदलाव महसूस हुए। मेरा कॉलेज कैथोलिक था। वहां ज्यादातर लोग क्रिश्चियन थे, ग्रीक थे। जब मैं हिजाब पहनकर कॉलेज में पैर रखती थी तो लोग मुझे घूरने लगते थे। मैं समझती थी कि वो मेरे ही बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन मेरा आत्मविश्वास नहीं डिगा।

      - मुझे कुछ काफी अच्छे लोग मिले, जिन्होंने हिजाब को लेकर मेरी भावनाओं को समझा। इसके बाद प्रोफेशनल जीवन में भी लोगों ने मुझसे साफ कह दिया कि- "अमेरिका कभी तुम्हारे हिजाब को स्वीकार नहीं कर पाए, खासकर कैमरे के सामने। इस तरह से तुम कभी कैमरे पर तो नहीं आ पाओगी।' यूं तो ये किसी एक व्यक्ति की कही कोई एक बात भर थी, लेकिन मेरे जीवन पर उस एक बात का काफी असर पड़ा। आज मैं अपने सपने को जी रही हूं, तो उन लोगों से पूछना चाहती हूं कि अमेरिका ने मेरे हिजाब को अब कैसे स्वीकार कर लिया है?

      आगे की स्लाइड्स में देखें, ताहिरा के कुछ और फोटोज...

    • ताहिरा बनी हिजाब पहनने वाली पहली अमरीकी न्यूज एंकर, कही ये बातें
      +2और स्लाइड देखें
    • ताहिरा बनी हिजाब पहनने वाली पहली अमरीकी न्यूज एंकर, कही ये बातें
      +2और स्लाइड देखें
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Tahira Rehman Became The First Women Anchor Of America Wearing Hijab
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From OMG

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×