--Advertisement--

एकदम से हुआ खुशी का अहसास और हुई इस लड़की की मौत, अब खुला राज

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट्स से डॉक्टर्स की टीम खुद हैरान थी कि आखिर लैना की मौत कैसे हो गई।

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:35 PM IST
मौत से पहले लैना। मौत से पहले लैना।

मैक्सिको की 16 साल की लैना हैमन की मौत सारी दुनिया में चर्चा का विषय बन गई है। लैना छुट्टियों के वक्त अपने कुछ दोस्त और उनके पेरेंट्स के साथ एक बीच पर मस्ती कर रही थीं कि तभी उनकी अचानक मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम में सामने आया कि उन्हें हार्ट अटैक आया था, लेकिन इतनी कम उम्र में हार्ट अटैक की बात सुनकर लोग हैरान थे। फिर सामने आई असली वजह...

- पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट्स से डॉक्टर्स की टीम खुद हैरान थी कि आखिर लैना को हार्ट अटैक कैसे आ गया। इसके बाद जब उनके साथ मौजूद लोगों से पूछताछ की गई तो लैना की मौत की असली वजह सामने आई।
मरने से पहले कहा, बहुत अच्छा लग रहा है

- जब जांच अधिकारियों ने लैना के दोस्त और छुट्टियों पर उनके साथ रहे दोस्तों के पेरेंट्स से बात की, तो कुछ चौंकाने वाली चीजें सामने आईं। उनके दोस्त के पेरेंट्स ने बताया कि मौत से कुछ मिनट पहले लैना ने अचानक खुशी से कहा कि उसे बहुत अच्छा अहसास हो रहा है। अचानक वे एनर्जेटिक फील करने लगी थीं। ये बातें कहने के कुछ ही मिनट बाद वे जमीन पर गिर गईं।

ये थी मौत की वजह
- इस बात से जांच अधिकारी इस निष्कर्ष पर पहुंचे की लैना की मौत की वजह एनर्जी ड्रिंक्स थीं। जिस जगह वो छुट्टी मना रही थीं, वहां का पानी पीने लायक नहीं था, इसलिए लैना मिनरल वॉटर की जगह बार-बार एनर्जी ड्रिंक्स पी रही थीं। इन ड्रिंक्स की वजह से उनके शरीर में कैफीन की मात्रा बहुत ज्यादा बढ़ गई और उनका शरीर इसे सहन नहीं कर पाया।

- कैफीन की वजह से लैना को एनर्जी आई लेकिन तभी उनका हार्ट फेल हो गया। डॉक्टर्स ने इस बात को सिद्ध किया कि अत्याधिक कैफीन भी मौत का कारण बन सकती है।

आगे की स्लाइड्स में देखें, लैना की मौत के बारे में कुछ और बातें...

डॉक्टर्स ने इस बात को सिद्ध किया कि अत्याधिक कैफीन भी मौत का कारण बन सकती है। डॉक्टर्स ने इस बात को सिद्ध किया कि अत्याधिक कैफीन भी मौत का कारण बन सकती है।
कई एनर्जी ङ्रिंक्स में कैफीन की ज्यादा मात्रा पाई जाती है। कई एनर्जी ङ्रिंक्स में कैफीन की ज्यादा मात्रा पाई जाती है।
इन ङ्रिंक्स में कई बार काॅफी से ज्यादा कैफीन होती है। इन ङ्रिंक्स में कई बार काॅफी से ज्यादा कैफीन होती है।
Girl Died Just After Feeling So Good, Reason is Revealed Now
X
मौत से पहले लैना।मौत से पहले लैना।
डॉक्टर्स ने इस बात को सिद्ध किया कि अत्याधिक कैफीन भी मौत का कारण बन सकती है।डॉक्टर्स ने इस बात को सिद्ध किया कि अत्याधिक कैफीन भी मौत का कारण बन सकती है।
कई एनर्जी ङ्रिंक्स में कैफीन की ज्यादा मात्रा पाई जाती है।कई एनर्जी ङ्रिंक्स में कैफीन की ज्यादा मात्रा पाई जाती है।
इन ङ्रिंक्स में कई बार काॅफी से ज्यादा कैफीन होती है।इन ङ्रिंक्स में कई बार काॅफी से ज्यादा कैफीन होती है।
Girl Died Just After Feeling So Good, Reason is Revealed Now
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..