--Advertisement--

दूसरे की पत्नी के साथ सोने से हाथ में उग आए पैर और पैरों में हाथ? ये है फोटो की सच्चाई

इस फोटो के बारे में वायरल हो रहीं सारी बातें झूठी हैं।

Danik Bhaskar | Mar 13, 2018, 02:24 PM IST
सोशल मीडिया पर ये फोटो वायरल हो रही है सोशल मीडिया पर ये फोटो वायरल हो रही है

हटके डेस्क. सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। जिसमें एक शख्स के हाथ में पैर और पैर में हाथ उगे हुए दिख रहे हैं। पोस्ट में लिखा है कि ये शख्स किसी दूसरे की पत्नी के साथ सोया था जिसकी वजह से ऊपरवाले ने उसे ऐसी सजा दी। बिना सच्चाई जाने फोटो को हर कोई शेयर कर रहा है। ऐसे में हम बताते हैं कि आखिर इस फोटो का सच क्या है? क्या इसे ऊपरवाले ने सजा दी है या वजह कुछ और है?

वायरल पोस्ट में क्या है?
फेसबुक पर अब्दुल नाम के शख्स ने फोटो शेयर की है। उसमें लिखा है कि ये शख्स किसी दूसरी की पत्नी के साथ सोया था जिसकी वजह से ऊपर वाले ने उसे सजा दी। पोस्ट के बाद लोगों के तरह-तरह के रिएक्शन आ रहे हैं। कुछ लोगों बिना सच जाने कह रहे हैं कि ऐसे लोगों के साथ ऐसा ही होना चाहिए। फिलहाल फोटो को शेयर कर लोग बुरा काम न करने के लिए चेतावनी भी दे रहे हैं।

क्या है फोटो का सच?
फोटो में जो शख्स दिख रहा है कि वो कोई और नहीं बल्कि नाइजीरिया का एक्टर मुकाइला है। उसका ऐसा लुक मेकअप से दिया गया है। मेकअप से ऐसा कमाल नाइजीरिया के मशहूर मेकअप आर्टिस्ट हकीम ओनिलोगबो ने किया है। हकीम मेकअप ने इतने एक्सपर्ट हैं कि उन्हें हकीन इफेक्ट भी कहते हैं। वो मेकअप के सहारे किसी को जोम्बी या फिर किसी जानवर का लुक दे सकते हैं।


- हकीम के बारे में कहा जाता है कि वो पहले एक्टर बनना चाहते थे लेकिन जब बात नहीं बनी तो मेकअप सीखना शुरू किया और अब वो मेकअप में इतने माहिर हो गए हैं कि कई अवॉर्ड जीत चुके हैं।

मशहूर मेकअप आर्टिस्ट हकीम ओनिलोगबो मशहूर मेकअप आर्टिस्ट हकीम ओनिलोगबो
फेसबुक पर की गई पोस्ट फेसबुक पर की गई पोस्ट