Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »OMG» The Worlds Most Expensive Chocolate Went On Display At A Chocolate Fair

जानिए 6 लाख 18 हजार रूपए की इस चॉकलेट में क्या है खास बात

एक छोटी सी चॉकलेट की कीमत 6 लाख 18 हजार रूपए है। लोग इस बेशकीमती चॉकलेट को खाने से ज्यादा देखने के लिए आते हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 23, 2018, 12:55 PM IST

  • जानिए 6 लाख 18 हजार रूपए की इस चॉकलेट में क्या है खास बात
    +2और स्लाइड देखें

    अगर आप चॉकलेट के शौकीन है तो आपके लिए एक बेहद दिलचस्प खबर है। आपने अब तक कितने कीमत तक की चॉकलेट आई होगी, 100,1000 या फिर 2000 तक की चॉकलेट तो ठीक है, लेकिन क्या आपके कभी एक चॉकलेट के लिए लाखों रुपए खर्च किए हैं। शायद आपने पहले सुना भी नहीं होगा, लेकिन आपको बता दें कि एक छोटी सी चॉकलेट की कीमत 6 लाख 18 हजार रूपए है। हैरान मत होइए...ये चॉकलेट कोई आम चॉकलेट नहीं बल्कि बेहद खास है। लोग इस बेशकीमती चॉकलेट को खाने से ज्यादा देखने के लिए आते हैं। इस चॉकलेट के लिए प्रदर्शनी लगाई गई है, जहां लोग भारी तादात में इस लाखों रुपए वाले चॉकलेट को सिर्फ देखने के लिए आ रहे है। ये चॉकलेट दुनिया का अब तक का सबसे महंगा चॉकलेट है।

    दुनिया का सबसे महंगी चॉकलेट

    पुर्तगाल के ओबिडोस में दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट पेश की गई। इस चॉकलेट को पुर्तगाल की कंपनी डेनियल गोम्स ने बनाई है। इसकी कीमत तकरीबन 7,728 यूरो (9,489डॉलर) यानी करीब 6 लाख 18 हजार 400 रुपए रखी गई है। कंपनी के मुताबिक इस चॉकलेट को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अब तक की सबसे महंगी चॉकलेट होने का खिताब मिला है।

    क्या है चॉकलेट में खास?

    आपको बता दें कि हीरे की आकार की इस कीमती चॉकलेट को कुछ बेहतरीन चीजों से मिलाकर बनाया गया है। इस चॉकलेट को बनाने में दुनिया के सबसे महंगे मसालों का इस्तेमाल किया गया है। चॉकलेट में मेडागास्कर से मंगाई गई व्हाइट ट्रफल, वेनीला और गोल्ड फ्लेक्स का इस्तेमाल किया गया है। चॉकलेट पर 23 कैरेट के सोने की परत लगाई गई है, जो कि इडिबल गोल्ड है। इस चॉकलेट को '1000 बॉनबॉन' चॉकलेट के लिमिटेड एडीशन के तौर पर ही बनाया गया है।

    आगे पढ़ें इससे पहले कौन सी थी सबसे महंगी चॉकलेट -

  • जानिए 6 लाख 18 हजार रूपए की इस चॉकलेट में क्या है खास बात
    +2और स्लाइड देखें

    दुनिया में सबसे महंगी चॉकलेट का खिताब -

    लाखों की कीमत वाली इस खास चॉकलेट को पुर्तगाल के चॉकलेट फेयर में प्रदर्शनी में रखा गया है। इस चॉकलेट को देखने के लिए भारी तादात में लोग पहुंच रहे हैं। ऐसे में इस छोटी सी चॉकलेट की सुरक्षा के लिए दो गार्ड तैनात किए गए हैं। आपको बता दें कि इससे पहले दुनिया में सबसे महंगी चॉकलेट का खिताब 'लॉ मेडेलीन ऊ ट्रफ' के नाम था। इस चॉकलेट की कीमत 250 डॉलर रखी गई थी, लेकिन अब ये खिताब डेनियल गोम्स की बनाई चॉकलेट को दिया गया है। हालांकि कुछ लोग इसे फिजूलखर्ची बता रहे हैं। वहीं चॉकलेट के शौकनी इसे टेस्ट का जादू बता रहे हैं।

    अागे देखें फोटो -

  • जानिए 6 लाख 18 हजार रूपए की इस चॉकलेट में क्या है खास बात
    +2और स्लाइड देखें
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: The Worlds Most Expensive Chocolate Went On Display At A Chocolate Fair
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From OMG

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×